ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएफसीआई गोदाम में सिक्योरिटी गार्ड ने गोली मारकर की खुदकुशी

एफसीआई गोदाम में सिक्योरिटी गार्ड ने गोली मारकर की खुदकुशी

नंदानगर एफसीआई गोदाम की रखवाली कर रहे सिक्योरिटी गार्ड (55 वर्ष) अरविंद प्रताप सिंह ने गुरुवार की रात में गोदाम परिसर में ड्यूटी के दौरान ही खुदकुशी कर ली। सुबह जब ड्यूटी की बदली हुई तब घटना की...

एफसीआई गोदाम में सिक्योरिटी गार्ड ने गोली मारकर की खुदकुशी
वरिष्ठ संवाददाता ,गोरखपुरFri, 13 Dec 2019 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

नंदानगर एफसीआई गोदाम की रखवाली कर रहे सिक्योरिटी गार्ड (55 वर्ष) अरविंद प्रताप सिंह ने गुरुवार की रात में गोदाम परिसर में ड्यूटी के दौरान ही खुदकुशी कर ली। सुबह जब ड्यूटी की बदली हुई तब घटना की जानकारी अन्य सिक्योरिटी गार्डोँ को हुई। पत्नी ने हत्या की आशंका जताई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

नंदानगर स्थित एफसीआई गोदाम में थी अरविंद प्रतात सिंह की ड्यूटी 
सेना से रिटायर्ड होने के बाद यहां कर रहे थे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी

अरविंद सिंह मूल रूप से देवरिया के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर चौकी अन्तर्गत बढ़या तिवारी गांव के निवासी थे। वर्तमान में वह सपरिवार मानिक नगर दरगहिया शाहपुर में किराये के मकान में रहते थे। वह आर्मी बाम्बे इंजीनियर रेजिमेंट से रिटायर्ड होने के बाद पिछले एक वर्ष से एफसीआई नंदानगर में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में नौकरी कर रहे थे।  

गुरुवार को रात में दस बजे से सुबह छह बजे तक उनकी ड्यूटी थी। गुरुवार की रात में ही किसी समय उन्होंने खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली है। सुबह ड्यूटी पर गए सिक्योरिटी गार्ड ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी। सीओ कैंट और इंस्पेक्टर कैंट सहित भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई। जांच के लिए फोरेंसिक टीम बुलाई गई। शव के पास ही अरविंद की बंदूक पड़ी थी। कुछ कारतूस और खोका भी मिला है। पुलिसवालों ने उनके दामाद को घटना की जानाकरी दी बाद में परिवार में कोहराम मच गया।

पत्नी पुष्पा सिंह ने हत्या की आशंका जताई है उनका कहना है कि मेरे पति फौजी थे वह आत्महत्या नहीं कर सकते हैं। वहीं पुलिस ने कहा हत्या की कहीं से कोई पुष्टि नहीं हो रही है। उन्होंने बंदूक से खुद को सिर में गोली मारी है। पुलिस के मुताबिक गोदाम के ठीक पीछे रेलवे ट्रैक है अंदाजा है कि जिस वक्त ट्रेन गुजर रही होगी उसी वक्त उन्होंने खुदकुशी की लिहाजा गोली की आवाज कोई और नहीं सुन पाया।

घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही गोली जिस तरह से लगी है पूरा मामला खुदकुशी का ही लग रहा है। फोरेंसिक टीम से भी जांच कराई गई है। उनका भी अंदाजा खुदकुशी का ही है। पीएम के बाद स्थिति और स्पष्ट हो जाएगा।
सुमित शुक्ला, सीओ कैंट 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें