ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर विश्वविद्यालय में बढ़ेंगी सीटें

गोरखपुर विश्वविद्यालय में बढ़ेंगी सीटें

डीडीयू की प्रवेश समिति ने मंगलवार को कुछ महाविद्यालयों द्वारा प्रस्तुत वर्ग वृद्धि से संबंधित आवेदनों पर विचार करने के बाद निर्णय लिया कि निरीक्षण मंडल की संस्तुति के आधार पर इस संबंध में अंतिम...

गोरखपुर विश्वविद्यालय में बढ़ेंगी सीटें
कार्यालय संवाददाता,गोरखपुरTue, 03 Oct 2017 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीयू की प्रवेश समिति ने मंगलवार को कुछ महाविद्यालयों द्वारा प्रस्तुत वर्ग वृद्धि से संबंधित आवेदनों पर विचार करने के बाद निर्णय लिया कि निरीक्षण मंडल की संस्तुति के आधार पर इस संबंध में अंतिम निर्णय कर लिया जाएगा।
निर्णय
निरीक्ष्रण के बाद समिति लेगी सीट व वर्ग बढ़ाने पर निर्णय
डीडीयू की प्रवेश समिति की बैठक में कॉलेजों के आवेदन पर लिया गया फैसला

डीडीयू से संबद्ध कुछ महाविद्यालयों ने अपने यहां अतिरिक्त वर्ग वृद्धि के लिए विश्वविद्यालय के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया था। प्रवेश समिति ने इसे अपनी सैद्धांतिक मंजूरी देते हुए निर्णय लिया कि अंतिम फैसला उन महाविद्यालयों के भौतिक निरीक्षण की रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा। समिति ने आगामी वर्षों में प्रवेश से संबंधित सभी प्रक्रियाओं विशेषकर सीट वृद्धि तथा वर्ग वृद्धि से संबंधित आवेदन प्रक्रिया एवं समयसीमा आदि के बारे में नीति बनाने के लिए अधिष्ठाताओं की एक समिति भी गठित की।
कला संकाय के अधिष्ठाता प्रो. अशोक कुमार श्रीवास्तव, विधि संकाय के अधिष्ठाता प्रो. जितेंद्र मिश्र तथा कुलसचिव शत्रोहन वैश्य वाली यह 3 सदस्यीय समिति इस संबंध में अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। अगले वर्षों के लिए इसी आधार पर डीडीयू की महाविद्यालयों के बारे में नीति तय होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें