ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरतीन नामजद समेत 28 वकीलों पर एससी/एसटी एक्ट का केस

तीन नामजद समेत 28 वकीलों पर एससी/एसटी एक्ट का केस

कैंट पुलिस ने दीवानी कचहरी के तीन नामजद समेत 20-25 अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह मुकदमा अधिवक्ता संजय प्रकाश सत्यम की तहरीर पर...

तीन नामजद समेत 28 वकीलों पर एससी/एसटी एक्ट का केस
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 28 Jan 2020 02:47 AM
ऐप पर पढ़ें

कैंट पुलिस ने दीवानी कचहरी के तीन नामजद समेत 20-25 अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह मुकदमा अधिवक्ता संजय प्रकाश सत्यम की तहरीर पर दर्ज किया है। अभी कुछ दिन पहले ही अधिवक्ताओं ने संजय प्रकाश सत्यम के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक जाति विशेष पर अभद्र टिप्पणी के मामले में केस दर्ज कराया था।

पुलिस को दी तहरीर में संजय प्रकाश ने बताया है कि वह अनुसूचित जाति के हैं और दीवानी कचहरी में वकालत करते हैं। 21 जनवरी को सुबह 10.30 बजे कचहरी पहुंचे। वहां अधिवक्ता अमित शुक्ला के नेतृत्व में 20-25 लोग पहुंचे और जानमाल की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां देने लगे। उनका कहना था कि फेसबुक पर एक जाति विशेष के खिलाफ पोस्ट का अंजाम भुगतना होगा। इसके बाद आरोपियों ने उनके मोबाइल और फेसबुक पर भी अपशब्द कहे और जानमाल की धमकी दी।

इसकी सूचना पुलिस को दी गई। 22 जनवरी को पुन: कचहरी पहुंचने पर जानमाल की धमकी के साथ तेजाब फेंकने की चेतावनी दी। कैंट पुलिस ने तहरीर के आधार पर अधिवक्ता अमित शुक्ला, दीपक शुक्ला, अमित त्रिपाठी समेत 20-25 अज्ञात के खिलाफ धारा 143, 504, 506, 507, 66 आईटी और एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

20 को अमित ने दर्ज कराया था मुकदमा

दीवानी कचहरी के अधिवक्ता अमित शुक्ला के नेतृत्व में एक दर्जन अधिवक्ताओं ने 20 जनवरी की शाम को कैंट थाने जाकर तहरीर दी थी। अधिवक्ता संजय प्रकाश सत्यम द्वारा फेसबुक अकाउंट से एक जाति विशेष पर आपत्तिजनक और अमर्यादित टिप्पणी के साथ फोटो पोस्ट करने का आरोप लगाया था। इस मामले में पुलिस ने 21 जनवरी को संजय प्रकाश सत्यम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें