DA Image
28 मार्च, 2020|5:50|IST

अगली स्टोरी

बोले डिप्टी सीएम केशव: टॉपर बच्चों के घर के साथ स्कूल तक भी बनेगी पक्की सड़क

महराजगंज के फरेंदा में जिले की 310 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करने आए प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बोर्ड परीक्षा के टॉपर का नाम रोशन करने के लिए उनके घर के साथ-साथ अब विद्यालय तक पक्की सड़क बनाने का एलान किया। कहा कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का यूपी व सीसीएसई बोर्ड से परीक्षा देने वाले टॉपर बच्चों के घर तक पक्की सड़क बनती थी, लेकिन अब टापर बच्चों के घर के साथ विद्यालय तक डॉ एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ बनाई जाएगी। इस सड़क के नामकरण में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के साथ टापर बच्चे का भी नाम होगा। 
डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास में जो सुविधाएं हैं वह गरीबों के घर में पहुंचाई जा रही है। जो स्वास्थ्य सुविधा पीएम को उपलब्ध हैं, वह गरीबों को भी मिल रहा है। आयुष्मान कार्ड के जरिए वह देश के बड़े से बड़े अस्पताल में इलाज करा सकते हैं। 

डिप्टी सीएम ने जय जवान, जय किसान के नारे में जय हिन्दुस्तान जोड़ा 
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जय जवान, जय किसान के नारे में जय हिन्दुस्तान को जोड़ते हुए कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली मोदी सरकार के लिए देश सबसे उपर है। पिछली सरकारें 70 साल में धारा 370 नहीं हटा पाईं। भाजपा नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा कर एक देश, एक विधान व एक संविधान का मार्ग प्रशस्त किया। 

बुआ-भतीजे पर भी डिप्टी सीएम ने बोला हमला 
प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले केन्द्र से विकास कार्यों के लिए एक रुपया भेजा जाता था तो जरूरतमंदों तक पहुंचते-पहुंचते वह पन्द्रह पैसा हो जाता था। अब ऐसा नहीं है। अब अगर एक रुपया लाभार्थियों के लिए शासन से जारी होता है तो पूरा पैसा जरूरतमंदों तक पहुंचता है। केन्द्र व प्रदेश की सरकार गरीब, जवान व किसानों की हिमायती है। बुआ व भतीजा पर हमला बोलते कहा कि जब प्रदेश की जनता ने भाजपा की 47 सीट से बढ़ा कर 325 करा दिया तो बुआ व भतीजा में डर पैदा हो गया। गठजोड़ तो हुआ, लेकिन चुनाव की मतगणना के पहले ही पीएम बनने के लिए होड़ मच गई।

सांसद व विधायक के प्रस्ताव पर डिप्टी सीएम ने लगाई मुहर 
जयपुरिया इंटर कालेज में आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सांसद पंकज चौधरी, फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ने पत्रक देकर सड़कों के निर्माण की मांग की। डिप्टी सीएम ने मंच से ही सांसद व विधायक के मांग पत्र पर स्वीकृति का घोषणा करते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर शासनादेश जारी हो जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि कहा कि विधायकों के पहल पर वह जिले में 310 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने आए हैं। यह परियोजनाएं यहां के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी। इसमें 259 किमी लंबी सड़क की 121 परियोजना शामिल हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Says Deputy CM Keshav: Top road will be constructed along with the toppers house till school