ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरधूमधाम से मनाया गया सांई बाबा मंदिर का स्थापना दिवस

धूमधाम से मनाया गया सांई बाबा मंदिर का स्थापना दिवस

हनुमान मंदिर, बेतियाहाता परिसर में स्थित श्री श्री शिरडी सांई बाबा मंदिर का स्थापना दिवस शुक्रवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान भारी संख्या में सांई भक्तों की सहभागिता रही और सभी ने भजनों के...

धूमधाम से मनाया गया सांई बाबा मंदिर का स्थापना दिवस
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 11 May 2018 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

हनुमान मंदिर, बेतियाहाता परिसर में स्थित श्री श्री शिरडी सांई बाबा मंदिर का स्थापना दिवस शुक्रवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान भारी संख्या में सांई भक्तों की सहभागिता रही और सभी ने भजनों के बीच सांई बाबा की आराधना की।

स्थापना दिवस कार्यक्रम का प्रारंभ प्रात: सांई बाबा की काकड़ आरती से किया गया। इसके बाद बाबा का मंगल स्नान संपन्न किया गया और नए वस्त्र धारण कराए गए। दोपहर 12 बजे आरती हुई। सायंकाल की आरती व भजन के लिए दोपहर बाद से ही मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी। सभी ने बाबा के मंदिर में शीश नवाकर भजन-कीर्तन में शामिल होते रहे। शाम 6:30 बजे सांई बाबा की धूप आरती की गई। इस आरती में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की हिस्सा लिया।

मंदिर के व्यवस्थापक प्रधान आयकर आयुक्त शिवदयाल श्रीवास्तव, संदीप दयाल व पियूष दयाल ने बताया कि सांई बाबा के इस मंदिर की स्थापना उनके पिता स्व. ज्ञानेन्द्र नाथ श्रीवास्तव उर्फ ज्ञान बाबू एडवोकेट की पुण्यतिथि के अवसर पर बाबा की कृपा से 11 मई, 2006 को की गई थी। उसी दिन सांई बाबा की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य भी संपन्न किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें