ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसाहब के दौरे-दर-दौरे, नहीं थम रहे मौतों के सिलसिले

साहब के दौरे-दर-दौरे, नहीं थम रहे मौतों के सिलसिले

बीआरडी मेडिकल कालेज में इंसेफेलाइटिस मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही आला हुक्मरानों के दौरे तेज हो गए है। सोमवार को डीएम ने इंसेफेलाइटिस वार्ड का जायजा लिया। रविवार को कमिश्नर ने भी दौरा किया था।...

साहब के दौरे-दर-दौरे, नहीं थम रहे मौतों के सिलसिले
कार्यालय संवाददाता,गोरखपुरMon, 07 Aug 2017 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कालेज में इंसेफेलाइटिस मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही आला हुक्मरानों के दौरे तेज हो गए है। सोमवार को डीएम ने इंसेफेलाइटिस वार्ड का जायजा लिया। रविवार को कमिश्नर ने भी दौरा किया था। इसके बावजूद मौतों का सिलसिला कम नहीं हो रहा है। बीते दो दिनों में इंसेफेलाइटिस वार्ड में छह मासूमों की मौत हो गई। 

हाल-ए-इंसेफेलाइटिस वार्ड बीआरडी मेडिकल कालेज
सोमवार को डीएम तो रविवार को रविवार को कमिश्नर ने किया था दौरा
9 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी करेंगे दौरा

पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस का प्रकोप बढ़ने के साथ ही बीआरडी मेडिकल कालेज पर मरीजों का लोड बढ़ता जा रहा है। इसी बीच आगामी बुधवार को सीएम के प्रस्तावित दौरे की भनक लगते ही प्रशासनिक अधिकारियों के पेशानी पर बल आ गया। कमिश्नर अनिल कुमार के निरीक्षण के 24 घंटे बाद ही सोमवार को डीएम राजीव रौतेला इंसेफेलाइटिस वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ एडी हेल्थ डॉ. पुष्कर आनंद भी मौजूद रहे। डीएम ने मरीजों के इलाज की जानकारी ली। 

देर से आ रहे मरीज इसलिए हो रही मौत
डॉक्टरों ने डीएम को बताया कि मौतों की असल वजह मरीजों का अस्पताल में देर से आना है। ज्यादातर मरीज बेहद नाजुक हालत में बीआरडी पहुंच रहे हैं। अभी भी गोरखपुर व बस्ती मंडल के कई जिलों में झोलाछाप ही बच्चों का इलाज कर रहे हैं। इसके कारण बच्चों की हालत ज्यादा खराब हो रही है। 

दो दिन में छह मासूमों की हुई मौत, 28 भर्ती
प्रशासनिक अधिकारियों के दौरों से बीआरडी में इंतजाम सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। बीते दो दिनों में दो बड़े प्रशासनिक अधिकारियों के दौरे के बावजूद छह मासूमों की मौत हो गई। रविवार को तउ़के ही इंसेफेलाइटिस वार्ड में दो मासूमों की मौत हो गई। जिले के चौरीचौरा निवासी 11 साल के आर्यन ने दम तोड़ दिया। इसके इलावा इंसेफेलाइटिस वार्ड में ही देवरिया निवासी 12 साल की नेहा की भी मौत हो गई। कमिश्नर के दौरे के बाद भी मौतों का सिलसिला नहीं रूका। सोमवार को दोपहर 12 बजे तक सिद्धार्थनगर निवासी 1.5 वर्षीय आरती यादव, 4.5 वर्षीय तस्लीम रजा, बस्ती निवासी 13 वर्षीय आलिया और संतकबीर नगर निवासी 3 वर्षीय अनुशिखा की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक मौतों का आंकड़ा बढ़कर 120 हो गया। बीते दो दिनों में 28 नए मरीज भर्ती हुए। जिसके साथ इस वर्ष अब तक भर्ती मरीजों की संख्या 460 हो गई है। जिसमें से इस समय इंसेफेलाइटिस वार्ड में 88 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें