ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबेसिक बाल क्रीडा प्रतियोगिता में सदर, पनियरा और फरेंदा का दबदबा VIDEO

बेसिक बाल क्रीडा प्रतियोगिता में सदर, पनियरा और फरेंदा का दबदबा VIDEO

महराजगंज के जिला स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में दूसरे दिन शुक्रवार को स्टेडियम में टीम गेम में सदर और पनियरा व व्यक्तिगत खेल स्पर्धा में फरेंदा ब्लाक का दबदबा रहा। जिम्नास्टिक प्रतियोगिता व...

बेसिक बाल क्रीडा प्रतियोगिता में सदर, पनियरा और फरेंदा का दबदबा VIDEO
महराजगंज हिन्दुस्तान टीम ,महराजगंज Fri, 15 Nov 2019 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज के जिला स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में दूसरे दिन शुक्रवार को स्टेडियम में टीम गेम में सदर और पनियरा व व्यक्तिगत खेल स्पर्धा में फरेंदा ब्लाक का दबदबा रहा। जिम्नास्टिक प्रतियोगिता व कबड्डी में अपने खेल कौशल से परिषदीय खिलाड़ियों ने सबको हैरत में डाल दिया। फरेंदा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चौतरवा में कक्षा चार में पढ़ने वाले प्रिंस की जिम्नास्टिक में कलाबाजी देख हर कोई मुग्ध हो गया। जिम्नास्टिक में फरेंदा ब्लाक चैम्पियन भी बना। 


योगासन बालक वर्ग में परतावल प्रथम व फरेंदा द्वितीय, बालिका योगासन में पनियरा प्रथम, निचलौल द्वितीय स्थान पर रहा। जिम्नास्टिक बालक वर्ग में फरेंदा प्रथम, लक्ष्मीपुर द्वितीय, सुलेख में फरेंदा की चांदनी प्रथम व सिसवा की निशा दूसरे स्थान पर रही। पीटी में पनियरा प्रथम व सदर को द्वितीय स्थान मिला। मुख्य निर्णाय दीपक सिंह व रवि यादव की देखरेख प्राथमिक स्तर की बालक/बालिका वर्ग की कबड्डी हुई। बालक वर्ग में सदर प्रथम व पनियरा को द्वितीय स्थान मिला। बालिका वर्ग में पनियरा प्रथम व सदर को दूसरा स्थान मिला। समूहगान में निचलौल प्रथम व परतावल को द्वितीय स्थान मिला। बालिका कबड्डी जूनियर वर्ग में घुघली प्रथम व सदर द्वितीय रहा। बालीबाल जूनियर बालक व बालिाका वर्ग पनियरा प्रथम व सदर द्वितीय, बालक फुटबाल में सदर प्रथम व पनियरा द्वितीय स्थान पर रहा। लोकगीत में निचलौल प्रथम, फरेंदा द्वितीय, खो-खो जूनियर बालक वर्ग में घुघली की टीम प्रथम राउंड में जीती। बालिका वर्ग में भी प्रथम राउंड का मैच हुआ। प्राथमिक स्तर खो-खो बालिका वर्ग में सदर की टीम फाइनल में पहुंची। बालक वर्ग में प्रथम राउंड का मैच हुआ। मानचित्र में फरेंदा का दीपक प्रथम व फरेंदा का ही अश्वनी द्वितीय व निचलौल के अविनाश को तृतीय स्थान मिला।


दौड़ में जरीना व शिल्पी सबसे तेज दौड़ी 
जूनियर बालिका दौड़ चार सौ मीटर में सिसवा ब्लाक की जरीना प्रथम, सिसवा की ही महिमा को द्वितीय व घुघली की शिल्पी को तृतीय स्थान मिला। दो सौ मीटर दौड़ में शिल्पी ने सुधार करते हुए पहला स्थान हासिल करने में कामयाब रही। सिसवा की निशा को दूसरा व निचलौल की अनुजा को तीसरा स्थान मिला। 
बास्केटबाल में पनियरा व बैडमिंटन में सदर विजेता 
जिला स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के बास्केटबाल की मैच में पनियरा को प्रथम स्थान मिला। जूनियर स्तर बैडमिंटन बालक वर्ग में सदर पहले स्थान पर रहा।  निचलौल को दूसरा स्थान मिला। बालिका वर्ग बैडमिंटन में फरेंदा प्रथम व सदर को द्वितीय स्थान मिला।
आदर्श व वशिष्ठ ने सबसे लंबा छलांग लगाया 
लम्बीकूद प्राथमिक वर्ग फरेंदा ब्लाक का आदर्श को पहला स्थान मिला। फरेंदा के ही अच्छेलाल को द्वितीय व निचलौल के अविनाश को तृतीय स्थान मिला। लम्बी कूद जूनियर स्तर बालक वर्ग में मिठौरा के वशिष्ठ को पहला व पनियरा के दीपक को दूसरा व लक्ष्मीपुर के रिशू को तीसरा स्थान मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें