ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरआरटीआई कार्यकर्ता को मारी गोली, स्थिति गंभीर 

आरटीआई कार्यकर्ता को मारी गोली, स्थिति गंभीर 

शहर के गरुणपार मोहल्ले में मंगलवार की सुबह एक आरटीआई कार्यकर्ता को घर में गोली मार दी गई। जिला अस्पताल से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। उसकी स्थिति गंभीर है। आरटीआई कार्यकर्ता ने एक झोला छाप...

आरटीआई कार्यकर्ता को मारी गोली, स्थिति गंभीर 
हिन्दुस्तान टीम ,देवरिया Tue, 21 Aug 2018 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के गरुणपार मोहल्ले में मंगलवार की सुबह एक आरटीआई कार्यकर्ता को घर में गोली मार दी गई। जिला अस्पताल से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। उसकी स्थिति गंभीर है। आरटीआई कार्यकर्ता ने एक झोला छाप डाक्टर समेत मोहल्ले के पांच लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है। 
 सदर कोतवाली क्षेत्र के गरुणपार मोहल्ले के रहने वाले ताहिर(35) आरटीकाई कार्यकर्ता हैं। उन्होंने मोहल्ले के एक झोलाछाप डाक्टर के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग से सूचना मांगी थी। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने उक्त चिकित्सक के दांत अस्पताल पर छापेमारी कर बंद करा दिया था। इसके बाद भी अस्पताल का संचालन होता रहा। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। आरोप है कि इस कार्रवाई से डाक्टर और उसके परिजन आरटीआई कार्यकर्ता पर भड़के हुए थे। उन लोगों ने ताहिर को मोबाइल और घर पर जाकर जान से मारने की धमकी भी दी थी। ताहिर के भाई वसीम राजा ने 16 अगस्त को पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर भाई और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की गुहार लगाई थी। सोमवार की देर शाम ताहिर लखनऊ से घर आए थे। सुबह परिवार के लोगों के साथ बरौनी ग्वालियर ट्रेन पकड़ने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच आधा दर्जन से अधिक लोग आए और ताहिर के ऊपर गोली चला दी। ताहिर को बायें कंधा में गोली लगी है। जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। ताहिर ने पांच नामजद समेत अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी है। सीओ सदर शीतांशु कुमार ने बताया कि कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें