ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरआर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर है आरपीआई

आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर है आरपीआई

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री व आरपीआई राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर है।  बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की तरह श्री अठावले...

आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर है आरपीआई
निज संवाददाता,बस्तीSat, 08 Sep 2018 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री व आरपीआई राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर है। 

बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की तरह श्री अठावले ने भी कहा संविधान के तहत आरक्षण दिया जा सकता है। नियमानुसार आठ लाख रुपये से कम आय वाले लोगों को इस दायरे में लाना चाहिए। इस मुद्दे को एनडीए की बैठक में भी उठा चुका हूं। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री अठावले पीडब्लूडी के डॉकबंगले पर संवाददाताओं से वार्ता कर रहे थे।

एससी/एसटी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोर्ट का काम कानूनों का पालन कराना है। जब कानून में बदलाव की बात आई तो केन्द्र सरकार ने एक्ट लागू किया। लेकिन इसका दुरूपयोग नहीं होने दिया जाएगा। हालांकि एक्ट के तहत होने वाली कार्रवाई व मामला गलत होने की दशा में क्या होगा के सवाल टालते नजर आए। पेट्रोल डीजल के बढ़ रहे दामों पर श्री अठावले ने कहा कि केन्द्र सरकार महंगाई रोकने के लिए प्रयास कर रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें