Route open from Kauwabagh to Charfatak in Gorakhpur - गोरखपुर के कौवाबाग से चारफाटक तक रास्ता खुला, आवाजाही शुरू DA Image
22 नवंबर, 2019|7:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर के कौवाबाग से चारफाटक तक रास्ता खुला, आवाजाही शुरू


 
गोरखपुर के कौवाबाग से चारफाटक तक रास्ता खुला, आवाजाही शुरू

अण्डरपास निर्माण के चलते बीते डेढ़ साल से बंद चल कौवाबाग-चारफाटक रूट शुक्रवार की शाम आमजन के लिए खोल दिया गया है। इसके खुल जाने से चारफाटक से कौवाबाग, रेलवे स्टेशन और रेलवे आफिस आने वाले वाले लोगों को राहत मिली है। अब लोग इस वैकल्पिक रास्ता के खुल जाने से रेलवे स्टेशन की तरफ से क्रासिंग होते हुए सीधे मोहद्दीपुर पहुंच जाएंगे।

इस रूट के बंद होने से रेलकर्मियों के साथ आमजन भी आए दिन जाम में फंस जाते हैं। ऐसे में यह वैकल्पिक मार्ग रेलकर्मियों को राहत मिली है। मोहद्दीपुर चार फाटक की तरफ रहने वाले लोगों का आवागमन भी आसान हो जाएगा। क्रासिंग के दक्षिण तरफ अंडरपास का एप्रोच मार्ग लगभग तैयार हो चुका है। एप्रोच तैयार होते ही रेलवे ने चारफाटक वाली सड़क को भी लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

रेलकर्मियों और आमजन को होने वाली परेशानी को देखते हुए ‘आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने कौवाबाग-चारफाटक रूट को खोले जाने और दिक्कतों को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद निर्माण विभाग ने काम में तेजी दिखाई और 18 दिन में सड़क बराबर कर शुक्रवार को रास्ता खोल दिया।

इस रूट से रोजाना 10 से 15 हजार लोगों का होता आना-जाना

मोहद्दीपुर की तरफ का रास्ता खुल जाने से कर्मचारियों और आमजन को मिलाकर 10 से 15 हजार लोगों को फौरी राहत मिली है। मोहद्दीपुर से रेलवे स्टेशन की ओर और स्टेशन से मोहद्दीपुर जाने के लिए लोगों को घूम कर जाने की जरूरत नहीं होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Route open from Kauwabagh to Charfatak in Gorakhpur