ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअलर्ट: आज से शहर में प्रभावी होगा रूट-डायवर्जन

अलर्ट: आज से शहर में प्रभावी होगा रूट-डायवर्जन

नवरात्र पर्व के साथ ग्रामीण इलाकों के अधिकतर स्थानों पर शुरू हुई दूर्गा पूजा का समापन दशहरा के दिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के साथ होगा। दशहरा के दिन 19 अक्टूबर को जिले के विभिन्न इलाकों में करीब आठ सौ...

अलर्ट: आज से शहर में प्रभावी होगा रूट-डायवर्जन
हिन्‍दुस्‍तान टीम, बस्तीWed, 17 Oct 2018 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

नवरात्र पर्व के साथ ग्रामीण इलाकों के अधिकतर स्थानों पर शुरू हुई दूर्गा पूजा का समापन दशहरा के दिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के साथ होगा। दशहरा के दिन 19 अक्टूबर को जिले के विभिन्न इलाकों में करीब आठ सौ दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन होगा। शेष प्रतिमाओं का विसर्जन विशेष पूर्णिमा के दिन किया जाएगा। 

विसर्जन की तैयारियों को लेकर एसपी दिलीप कुमार ने सभी सर्किल के सीओ के साथ बैठक कर सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी ली। बुधवार से ही विसर्जन स्थलों की चौकसी बढ़ाने के साथ ही विसर्जन जुलूस के मार्ग को लेकर आला अफसरों संग भ्रमण कर जायजा लिया। 
दुर्गापूजा को देखते हुए शहर में गुरुवार को डायवर्जन पूरी तरह प्रभावी होगा। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए कुछ मार्गों पर 19 व 20 अक्टूबर से डायवर्जन प्रभावी होगा। डायवर्जन 24 अक्टूबर तक यानी पूर्णिमा के दिन तक प्रभावी होगा।

- 18 अक्टूबर से मालवीय चौराहे से कम्पनी बाग की तरफ जाने वाले दो पहिया वाहन व चार पहिया वाहन को डायवर्ट किया जाएगा। 
- 20 अक्टूबर से बडेवन से सभी बडे़ वाहनों को रोककर हाईवे की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 
- 20 अक्टूबर से कांटे से बस्ती की ओर आने वाले सभी भारी वाहनों के साथ रोडवेज बसों को रोका जाएगा। सिर्फ बस्ती डिपो की बसों को अनुमति होगी। 
- 19 अक्टूबर से दक्षिण दरवाजा से कलुआ बाबा के मध्य दो पहिया वाहनों को छोडकर सभी तरह के वाहन प्रतिबंधित होंगे। को रोका जाएगा । 
- 19 अक्टूबर से रेलवे स्टेशन से सभी बड़े वाहनों को शहर में आने से रोका जाएगा। 
- 19 अक्टूबर से पाण्डेय बाजार चौराहा से रेलवे क्रासिंग के रास्ते शहर के तरफ आने वाले समस्त वाहन प्रतिबंधित होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें