DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › नीरज हत्याकांड VIDEO: रोहित की मां ने सीबीआई जांच मांगा
गोरखपुर

नीरज हत्याकांड VIDEO: रोहित की मां ने सीबीआई जांच मांगा

वरिष्ठ संवाददाता ,गोरखपुरPublished By: Ajay.singh1
Sun, 18 Jun 2017 06:59 PM
Rohit Murder Case
1 / 2Rohit Murder Case
2 / 2

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता 
बेतियाहाता निवासी दवा व्यापारी नीरज रामरायका हत्याकांड के खुलासे पर आरोपित रोहित की मॉ गीता वर्मा ने सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उसका बेटा निर्दोष है। पुलिस और प्रशासन इस मामले की सीबीआई जांच कराए। उन्होंने नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल और एसएसपी से मिलकर यह भी कहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह करेंगी।
शाहपुर आवास-विकास कालोनी निवासिनी गीता वर्मा रविवार को कालोनी के मोहम्मद खालिद, अंजुमन, दिनेश, समीर, गौरव, मुन्ना, बलराम, माया देवी, निर्मला देवी, शांति देवी, कलावती, मीरा देवी, मंजू, जावेद, रमेश, मोहन सिंह, जीतू राय समेत दर्जनों लोगों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आवास पर पहुंचीं। उन्होंने एसएसपी से कहा कि उनका बेटा निर्दोष है। वहां से गीता वर्मा मोहल्ले के लोगों के साथ विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल के आवास पर पहुंच गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम सिटी में आए दिन हो रही वारदातों से दबाव में आई पुलिस ने जल्द खुलासे के लिए उनके बेटे रोहित को फर्जी फंसा दिया है। 
रोहित की मां ने कहा कि पुलिस मोबाइल की कॉल डिटेल निकाल कर रोहित का लोकेशन जान सकती है। पुलिस ने जिस सीसी फुटेज के आधार पर उनके बेटे को पकड़ा है वह भी सार्वजनिक नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उनका भरोसा पुलिस से उठ गया है। वह चाहती हैं कि इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। 

15 जून को हुई थी दवा व्यापारी नीरज रामरायका की हत्या
15 जून की रात दवा व्यापारी नीरज राम रायका की बेतियाहाता में  गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। नीरज तब स्कूटी से अपनी दुकान बंद कर आवास पर जा रहे थे। एसएसपी आरपी पाण्डेय ने शनिवार को गिरफ्तारी के बाद दावा किया कि रोहित को फारेंसिक जांच और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया। दावा है कि वारदात स्थल से 50 मीटर दूर सीसीटीवी में रोहित कैंद हुआ था। एसएसपी ने दावा किया कि रोहित के पास से 32 बोर की पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुआ। नीरज की हंत्या के बाद रोहित 500 मीटर पैदल भागा फिर किसी आटो की मदद से अपने घर पहुंचा था। इस दौरान उसने शर्ट उतारा फेंक दिया। नीचे वह टी शर्ट पहने हुआ था। यह भी दावा किया था कि उसने डीएम के यहां जनता दरबार में भी हत्या की बात कही थी। 

VIDIO: 9.58 मिनट पर घर के निकट सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ रोहित

रोहित की मां गीता वर्मा ने आवास विकास कालोनी शाहपुर स्थित आवास के निकट लगे सीसीटीवी की फुटेज दिखाते हुए दावा किया कि उनका बेटा घर आ गया था। उसे घर लौटते हुए 9.58 पर सीसीटीवी में देखा जा सकता है। मोहल्ले के कई लोगों से मिलता-जुलता रोहित घर लौटा था। उसके बाद उपरी मंजिल पर बने अपने कमरे में खाना खाकर सो गया था। 

VIDIO: 16 जून को घर से उठाया गया रोहित
शुक्रवार 16 जून की रात 1.49 बजे ही पुलिस ने रोहित को उसके घर से उठाया था। सीसीटीवी फुटेज दिखा कर रोहित की मां ने यह दावा किया। सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी, प्लसर और बलोरो गाड़ी से पुलिसकर्मी उसके घर आए थे। पूछताछ के बहाने उठा कर रोहित का ले गए। 

VIDIO: विधायक को रोहित के समर्थन में मोहल्ले के लोगों ने घेरा
रविवार को विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल के आवास पर 100 की संख्या में रोहित की मां गीता के साथ आए महिलाओं-पुरुषों ने घेराव कर रोहित को निर्दोष बताया। विधायक ने उनकी बात सुनने के बाद पुलिस को उचित कार्रवाई के आदेश दिए। 

इसलिए निशाने पर आया रोहित
रोहित की मां ने नीरज की जमीन खरीदने के लिए 9.80 लाख रुपये एडवांस दिए थे। नीरज न तो जमीन बेच रहा था न रुपये वापस कर रहा था। शहर के सभी आला अधिकारियों और पुलिस के संज्ञान में यह बात थी। नीरज ने बदले में जो चेक दिए थे वह भी बाउंस हो गए थे। नीरज की पत्नी ने उसके पति को जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी रोहित पर लगाया था। 

संबंधित खबरें