ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररक्षा बंधन के लिए रोडवेज ने रद की कर्मचारियों की छुट्टियां

रक्षा बंधन के लिए रोडवेज ने रद की कर्मचारियों की छुट्टियां

रक्षाबंधन पर बहनों को उनके भाई के घर पहुंचाने को रोडवेज तैयार है। इसके लिए 5 अगस्त से 238 स्पेशल बसों का संचालन होगा। इसके लिए स्थाई और संविदा कर्मचारियों की निगम ने छुट्टियां रद कर दी हैं। रोडवेज ने...

रक्षा बंधन के लिए रोडवेज ने रद की कर्मचारियों की छुट्टियां
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुरWed, 02 Aug 2017 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन पर बहनों को उनके भाई के घर पहुंचाने को रोडवेज तैयार है। इसके लिए 5 अगस्त से 238 स्पेशल बसों का संचालन होगा। इसके लिए स्थाई और संविदा कर्मचारियों की निगम ने छुट्टियां रद कर दी हैं। रोडवेज ने 5 अगस्त से 10 अगस्त तक लगातार ड्यूटी देने वाले चालक-परिचालकों और कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि की भी घोषणा की है।

रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक रक्षाबंधन के मद्देनजर सभी स्पेशल बसों का संचालन तो किया ही जाएगा, साथ ही आसपास के इलाकों में बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। रोडवेज अधिकारियों ने बहनों और उनके साथ बच्चों व अन्य लोगों को बस द्वारा सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने को चालक-परिचालकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। चालक-परिचालक और कर्मचारियों को छह दिन तक लगातार ड्यूटी देने पर प्रोत्साहन राशि की घोषणा भी की गई है।

जो भी चालक-परिचालक छह दिनों में 1800 किलोमीटर बस चलाएंगे उन्हें प्रोत्साहन के रूप में 1200 रुपये की राशि मिलेगी। जबकि संविदा कर्मचारियों को यह राशि 55 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से मिलेगी। वर्कशाप के कर्मचारियों को इन छह दिनों में ड्यूटी के दौरान 500 रुपए प्रोत्साहन राशि के रुप में दिया जाएगा। 

स्पेशल बसों के अलावा बढ़ेंगे फेरे
वहीं रक्षाबंधन पर यात्रियों की अधिक भीड़ व सुविधा को देखते हुए गोरखपुर रीजन में रोडवेज की 702 बसों के अलावा करीब 238 स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। त्योहार के दौरान यात्रियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए वहीं आसपास के रूटों के लिए बसों के फेरे बढ़ाए जाने का भी निर्देश जारी किया गया है।

इन रूटों पर चलेगी इतनी स्पेशल बसें
गोरखपुर से दिल्ली - 36
गोरखपुर से लखनऊ - 102
गोरखपुर से कानपुर - 42
गोरखपुर से वाराणसी - 48
गोरखपुर से इलाहाबाद - 10

रक्षाबंधन पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है। त्योहार में कर्मचारियों की छुट्टियां भी निरस्त कर दी गई हैं। इसके एवज में उन्हें ड्यूटी करने पर प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। 
-एसके राय, आरएम रोडवेज
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें