DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क जाम कर पथराव करने के आरोपितों पर मुकदमा दर्ज

भूमि विवाद में कटघर निवासी राजाराम की मौत हो जाने से आक्रोशित होकर खजनी थाना क्षेत्र के छताई पेट्रोलपम्प के पास सड़क जाम और पुलिस पर पथराव करने के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है।

कटघर विवाद
खजनी थाने की पुलिस कर रही है गिरफ्तारी के लिए छापामारी
भूमि विवाद में हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने की थी सड़क जाम

कटघर में सोमवार की शाम भूमि विवाद में हुई मारपीट में घायल राजाराम की बीआरडी मेडिकल कालेज में मौत हो जाने के बाद आक्रोशित भीड़ ने मंगलवार को छताई पेट्रोलपम्प के पास सड़क जाम कर दी थी। गोरखपुर-खजनी मार्ग पर दूर-दूर तक जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम हटवाना चाहा तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस कर्मियों ने लाठियां भांजकर भीड़ को खदेड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।
सड़क जाम करने और पुलिस पर पथराव करने के मामले को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया। खजनी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 143, 147,148, 341, 323,332, 336, 353, 7सीएल के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने सड़क जाम करने के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अब तक दर्जन भर से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यह है घटनाक्रम
खजनी क्षेत्र के कटघर गांव निवासी राजाराम मौर्य और कटका गांव निवासी रामसिंह ने पेट्रोलपम्प के सामने भूमि खरीदकर मकान बनवाया है। रामसिंह के मकान के पीछे मौर्य परिवार की जमीन है। इसे लेकर दोनों परिवारों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। राजस्व विभाग ने पैमाइश कर दी लेकिन विवाद बना हुआ है। सोमवार को रामसिंह निर्माण करा रहे थे। राजाराम ने रोका तो मारपीट हो गई। मारपीट में राजाराम समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। राजाराम को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। डाक्टरों ने राजाराम को मेडिकल कालेज भेज दिया जहां उनकी मौत हो गई। इस घटना के विरोध में मंगलवार को छताई पेट्रोलपम्प के सामने ही भीड़ ने खजनी-गोरखपुर मार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने बल प्रयोग कर खाली कराया। 

राजाराम के परिवार से मिले सपा सांसद
सपा सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने मारपीट की घटना में मृत राजाराम के परिवारीजनों से बुधवार को मुलाकात की। उन्होनंे पुलिस की लाठी से घायल हुई महिलाओं का भी हाल जाना। सपा सांसद नपे घटना की निंदा की। उनके साथ पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद, सपा जिला सचिव जवाहर लाल मौर्य, रामनाथ यादव विधानसभा अध्यक्ष सहजनवा, विधासागर उर्फ छोटू भी मौजूद थे। सपा जिलाध्यक्ष ने कहा पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपया आर्थिक मदद दिया जाए।

ग्रामीणों ने लगाया आरोप
ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने मंगलवार की शाम कटघर में घुसकर महिलाओं को बुरी तरह से मारापीटा। विकलांग गुड़्ड़ी मौर्य अपनी डेढ़ माह की बच्ची को गोद में लेकर बैठी थी। पुलिस ने उसे भी पीट दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिन लोगों का घटना से कोई मतलब नहीं था, पुलिस कर्मियों ने उन्हें भी नहीं बख्शा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Road accusing the accused of stone pelting