DA Image
28 नवंबर, 2020|10:23|IST

अगली स्टोरी

आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का खुलासा, दो गिरफ्तार

आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का खुलासा, दो गिरफ्तार

गोरखपुर एसटीएफ ने आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का खुलासा किया है। एसटीएफ ने गिरोह के लिए काम करने वाले दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 86 हजार रुपये, पांच मोबाइल फोन, रजिस्टर, डायरी और चेक बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि उनका सरगना कानपुर का रहने वाला है। एसटीएफ ने इसकी सूचना कानपुर पुलिस को दी है।

आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह के शहर में सक्रिय होने की सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की टीम सर्विलांस की मदद से छानबीन कर रही थी। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह ने शुक्रवार की रात शाहपुर क्षेत्र के ईस्टर्नपुर मोहल्ले में स्थित रामप्रताप यादव के मकान में छापा डाला। किराए पर कमरा लेकर रहने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ में उनकी पहचान राजघाट क्षेत्र के गीता प्रेस निवासी प्रशांत जायसवाल और पादरी बाजार के मोहनापुर निवासी विवेक चौधरी के रूप में हुई। कमरे की तलाशी लेने पर 86 हजार रुपये, पांच मोबाइल, दो रजिस्टर और एक डायरी मिली।

प्रशांत ने एसटीएफ को बताया कि पांच हजार रुपये में कमरा किराए पर लिया था। डिब्बा फोन के जरिए आईपीएल मैच खेल रही टीम का भाव बताया जाता था। छापा पड़ने पर प्रशांत ने डिब्बा फोन फारमेट कर दिया था। एसटीएफ इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह ने शाहपुर थाने में प्रशांत व विवेक चौधरी के खिलाफ 13 जुआ अधिनियम और साक्ष्य मिटाने का केस दर्ज किया है। रजिस्टर में मिले नाम और मोबाइल नंबर के जरिए गिरोह के दूसरे सदस्यों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Revealing betting gang in IPL two arrested