Results gave signals for future alliance - बुआ-बबुआ जिंदाबाद के नारे ने दिए गठबंधन के संकेत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुआ-बबुआ जिंदाबाद के नारे ने दिए गठबंधन के संकेत

विवि परिसर के अंदर सपा प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद की जीत धीरे-धीरे पक्की होती जा रही थी और बाहर ‘बुआ-बबुआ जिंदाबाद’ का नारा भविष्य के एक मजबूत गठबंधन की जमीन तैयार कर रहा था। उप चुनाव में सपा प्रत्याशी को बसपा ने समर्थन दिया था। इस जीत के बाद कार्यकर्ताओं का उत्साह भविष्य में दोनों दलों के बीच मजबूत गठबंधन का संकेत दे रहा था।

समाजवादी पार्टी ने प्रवीण निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया। बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने  समर्थन की घोषणा कर दी। इस गठजोड़ के बाद भाजपा के दिग्गज नेताओं ने बुआ-बबुआ का गठजोड़ करार देते हुए एक से बढ़कर एक व्यंग्य वाण चलाए। भाजपा के व्यंग्य को सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हथियार बना लिया। सपा ने इसे अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच पहुंचाने में सफलता हासिल कर ली। यही वजह है कि जैसे ही प्रवीण निषाद जीत की तरफ बढ़ने लगे विवि परिसर के बाहर ‘बुआ-बबुबा जिंदाबाद’ के नारे गूंजने लगे। 

‘बुआ-बबुबा जिंदाबाद’ के नारे लगाने वालों में सपा, बसपा ही नहीं बल्कि पीस और निषाद पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल थे। जमीन पर इन कार्यकर्ताओं की एकता और उत्साह ने भविष्य में मजबूत गठबंधन का संकेत दिया। प्रवीण निषाद की जीत ने उसके पक्के होने पर मुहर लगा दी। पीस पार्टी, सपा और रालोद के कार्यकर्ता यह कहने भी लगे हैं कि भविष्य का यह महागठबंधन प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति में मजबूत दखल देगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Results gave signals for future alliance