DA Image
31 मार्च, 2020|5:09|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में न हो बदइंतजामी, पुलिस अफसरों में बंटी जिम्‍मेदारी, जानिए किस काम के लिए किससे कर सकते हैं सम्‍पर्क

लॉकडाउन में कोई अव्यवस्था न हो इसके लिए पुलिस विभाग की ओर से एसपी सिटी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जरूरी सामानों की आपूर्ति के साथ ही कंट्रोल रूम और सड़कों पर किसी व्यक्ति को परेशानी न हो, पुलिस किसी से दुव्यवर्हार न करे यह सब व्यवस्था एसपी सिटी डॉ कौस्तुभ को दी गई है। जरूरी होने पर वाहनों के पास की जिम्मेदारी एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा को दी गई है। दोनों प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे।

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि दोनों अधिकारियों को नोडल बनाया है। साथ ही सीओ कैंट सुमित शुक्ला भी शहर में एसपी सिटी का सहयोग करेंगे। देहात के लिए यह जिम्मेदारी सभी सीओ अपने-अपने सर्किल में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर देखेंगे।

3500 पुलिसकर्मी लॉकडाउन में संभाल रहे मोर्चा : कोरोना से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन में जिले में करीब 3500 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। सभी पुलिस कर्मी अलग-अलग जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। वहीं सैकड़ो होमगार्डों को भी जगह-जगह लगाया गया है। पीएसी की मदद ली जा रही है। इस दौरान जिले में 250 से ज्यादा नाके लगाए गए है।

पुलिस लाइंस के लिए कराई आपूर्ति 
एसएसपी ने गुरुवार को पुलिस लाइंस में रहने वाले पुलिस वालों के परिवारों के लिए आलू-प्याज और किराने से संबंधित सामान की व्यवस्था कराई। ट्रक से सामान मंगाकर उन्हें दिया गया। ताकि वे निश्चिंत होकर काम कर सकें।

पुलिस दफ्तर के कर्मचारी भी पास लेकर चलेंगे पुलिस दफ्तर में अधिकारियों के कार्यालयों व आवासों के कर्मचारी व फॉलोवर भी अब पास लेकर चलेंगे। दरअसल ये कर्मचारी वर्दी नहीं पहनते हैं। इन्हें आने-जाने में कठिनाई हो रही थी। एसएसपी ने डीएम से बात कर पास की व्यवस्था कराई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:responsibilities distributed between police officers during corona covid-19 lockdown in gorakhpur