ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर16वें फिल्म एण्ड थियेटर वर्कशाप के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

16वें फिल्म एण्ड थियेटर वर्कशाप के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

अभियान थियेटर ग्रुप की ओर से 16वें फिल्म एवं थियेटर वर्कशाप का आयोजन 15 मई से किया जाएगा। इस वर्कशाप में सीनियर एवं जूनियर ग्रुप के 50-50 प्रशिक्षुओं को ख्यातिप्राप्त रंगकर्मी ललित सिंह पोखरियार एवं...

16वें फिल्म एण्ड थियेटर वर्कशाप के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 14 Apr 2018 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

अभियान थियेटर ग्रुप की ओर से 16वें फिल्म एवं थियेटर वर्कशाप का आयोजन 15 मई से किया जाएगा। इस वर्कशाप में सीनियर एवं जूनियर ग्रुप के 50-50 प्रशिक्षुओं को ख्यातिप्राप्त रंगकर्मी ललित सिंह पोखरियार एवं छऊ नृत्य के विशेषज्ञ अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक भूमिकेश्वर प्रशिक्षण देंगे। प्रशिक्षण के दौरान एक नाटक भी तैयार किया जाएगा, जिसका मंचन प्रशिक्षण लेने वाले कलाकारों द्वारा गोरखपुर विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में कराया जाएगा।

वर्कशाप के लिए प्रशिक्षुओं का रजिस्ट्रेशन सिनेमा स्कूल शाही मार्केट में सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक किया जा रहा है। 10 मई को ऑडिशन का आयोजन किया जाएगा। ग्रुप के अध्यक्ष रंगकर्मी श्रीनारायण पाण्डेय ने बताया कि अभियान थियेटर ग्रुप गर्मियों की छुट्टियों में पिछले एक दशक से अनवरत प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर में अभिनय, नृत्य, गायन, वादन का प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है।

उन्होंने बताया कि वर्कशाप के समापन पर नाटक के साथ दो शार्ट फिल्मों का निर्माण कर प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जूनियर समूह में 5 से 14 वर्ष और सीनियर समूह में 14 से 35 वर्ष के कलाकारों को शामिल किया जाएगा। दोनों ग्रुप में 50-50 कलाकारों को चयन होगा। उन्होंने प्रशिक्षण लेने के इच्छुक लोगों से यथाशीघ्र पंजीकरण कराने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें