DA Image
29 फरवरी, 2020|6:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तकनीक करा रही गुड गर्वनेंस का एहसास: वाट्सएप पर शिकायत भेज करा रहे समाधान 

नगरवासियों को वार्ड की समस्या के समाधान के लिए पालिका कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। पालिका अध्यक्ष ने नगर पालिका शिकायत व सुझाव नाम से ह्वाट्स एप शुरू किया है। उस पर शिकायत मिलने पर अध्यक्ष खुद मामले का संज्ञान ले रहे हैं। मौके पर पहुंचकर निस्तारित भी कर रहे हैं। 

35 हजार आबादी वाले नगर पालिका में 25 वार्ड हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत वार्डों की सड़क व नाली की सफाई के लिए दो शिफ्टों में काम चल रहा है। पथ प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ ही नगरीय समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अध्यक्ष ने अपने मोबाइल नंबर 9670038389 पर ह्वाट्स एप शुरू किया है। इस पर संबंधित व्यक्ति घर बैठे बिजली, पानी, सफाई, जल निकासी, अतिक्रमण, परिवार रजिस्टर से जुड़ी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 
-------------------------------- 
सवा दो माह में 24 शिकायतों का निस्तारण
नपा अध्यक्ष ने इसकी शुरुआत आठ नवंबर 2017 से की। अब तक 24 लोगों ने उनसे शिकायत दर्ज कराई है। बैकुंठपुर में सफाई, वीरबहादुरनगर में पथ प्रकाश, चिउरहा में सड़क पर अतिक्रमण और मऊपाकड़ में मुख्य नाला के पानी निकासी सहित उन्होंने अब तक 24 मामलों को निस्तारित किया है। 
-----------------
वार्डवासियों को नगरीय सुविधा देने में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। इंसेफेलाइटिस प्रभावित नगर को स्वच्छ रखने के लिए हर कोशिश जारी है। नगर को स्वच्छ व स्वस्थ रखने में वार्डवासियों से सहयोग की अपेक्षा है। 
कृष्णगोपाल जायसवाल, नपा अध्यक्ष

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Realizing the good governance of technology Solving solutions on the wattsapp