ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरफ्री में बंदूक देने को तैयार, फिर भी नहीं मिल रहे हैं खरीदार

फ्री में बंदूक देने को तैयार, फिर भी नहीं मिल रहे हैं खरीदार

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता तीन शस्त्र रखने वाले शस्त्रधारियों का बंदूक शस्त्र दुकानदार फ्री में...

फ्री में बंदूक देने को तैयार, फिर भी नहीं मिल रहे हैं खरीदार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 19 Sep 2021 03:43 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

तीन शस्त्र रखने वाले शस्त्रधारियों का बंदूक शस्त्र दुकानदार फ्री में भी लेने को तैयार नहीं है। अब मजबूरन शस्त्रधारी अपने बंदूकों को थाने या फिर मालखाने में जमा करा रहे हैं। दरअसल शस्त्रधारी बंदूक को बेचकर उससे पीछा छुड़ाना चाहते हैं। बीते एक महीने में शहर के चार प्रमुख शस्त्र दुकानदारों के दो दर्जन से अधिक शस्त्रधारी बंदूक बेचने के लिए सम्पर्क कर चुके हैं लेकिन सभी ने बंदूक लेने से इनकार कर दिया है।

गोलघर में शस्त्र की दुकान चलाने वाले राजेश गन हाउस के राजेश बताते हैं कि जिनके पास तीन शस्त्र हैं वह बंदूक बेच रहे हैं। वर्तमान समय में नया बंदूक खरीदने वाला कोई नहीं है तो पुराने की बिक्री का सवाल ही नहीं है। हमारे दुकान पर बीते एक महीने में सात लोग बंदूक बेचने के लिए आ चुके हैं। कुछ लोग बंदूक नि:शुल्क भी देने को तैयार हैं। दिक्कत इस बात की हैं हमारे यहां जगह ही नहीं है उसे रखकर करेंगे क्या। ऐसे में हम उन्हें मना कर सलाह दे रहे हैं कि वे थाने में उसे जमा करा दें। रॉयल गन हाउस के प्रोपराइटर बताते हैं कि उनके दुकान पर भी कुछ शस्त्रधारियों ने 12 बोर की पुरानी बंदूक बेचने की इच्छा जताई थी। मना करने पर वे नि:शुल्क देने को तैयार हो गए लेकिन बंदूक हमारे किसी का काम नहीं, इसलिए हमने सभी को मना कर दिया।

150 लोगों ने किया आवेदन, 13 ने किया सरेंडर

तीन शस्त्र रखने वाले 150 शस्त्रधारियों ने सरेंडर करने के लिए आवेदन किया है जबकि 13 शस्त्रधारियों ने सरेंडर कर दिया है। गोरखपुर में शस्त्र रखने वाले करीब 300 शस्त्रधारी हैं। इनमें जिले के कई जनप्रतिनिधि भी शामिल हैं। किसी ने सत्ता के प्रभाव में कई शस्त्र लाइसेंस लिए हैं तो किसी ने व्यक्तिगत सुरक्षा का हवाला देकर तीन असलहे रखे हैं। कुछ रसूखदारों ने तो पत्नी, बेटा और परिवार के नाम पर भी तीन लाइसेंस जारी करा रखे हैं। जिले में कुल करीब 22 हजार लोगों के पास शस्त्र लाइसेंस हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें