ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर15 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्रों में बंटेंगे राशन कार्ड

15 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्रों में बंटेंगे राशन कार्ड

19 माह के लम्बे इंतजार के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी राशन कार्ड मिल जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में वितरित किए जाने के लिए नए राशन कार्डों की पहली खेप जिला पूर्ति कार्यालय आ गई है। 15 दिसंबर...

15 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्रों में बंटेंगे राशन कार्ड
मुख्य संवाददाता,गोरखपुर Sun, 02 Dec 2018 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

19 माह के लम्बे इंतजार के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी राशन कार्ड मिल जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में वितरित किए जाने के लिए नए राशन कार्डों की पहली खेप जिला पूर्ति कार्यालय आ गई है। 15 दिसंबर से इनका वितरण शुरू होगा। सरकार पहली बार क्यूआर कोड छपे राशन कार्डों का वितरण कर रही है।
तैयारी
जिला आपूर्ति कार्यालय में पहुंचे नए राशन कार्ड, हो रही छंटनी
ग्रामीण क्षेत्र के 6.80 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा राशन कार्ड

पात्र गृहस्थ लाभार्थी को 10 रुपये प्रति राशन कार्ड देने होंगे लेकिन अंत्योदय श्रेणी के कार्ड धारकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में 6.80 लाख राशन कार्डधारक हैं। पिछली सरकार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राशन कार्ड पर अपनी फोटो छपवा दी थी। चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग ने उन कार्डो के वितरण पर रोक लगा दी। भाजपा की सरकार बनने के बाद भी इन कार्डों का वितरण नहीं हुआ। अब नए राशन कार्ड छप कर आ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण के लिए 4.60 लाख राशन कार्ड छप कर आ गए हैं। जिला पूर्ति अधिकारी आनंद सिंह ने बताया कि ब्लाकवार छंटाई होने के बाद पंचायत स्तर पर इन्हें वितरण के लिए कोटेदारों को उपलब्ध कराया जाएगा। शहर के लाभार्थियों के बीच पहले से ही राशन कार्डों का वितरण चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें