Rat stopped the electricity of Shahpur Area in Gorakhpur - चूहे ने ठप कर दी शाहपुर क्षेत्र में हजारों घरों की बिजली DA Image
12 दिसंबर, 2019|2:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चूहे ने ठप कर दी शाहपुर क्षेत्र में हजारों घरों की बिजली

चूहे ने ठप कर दी शाहपुर क्षेत्र में हजारों घरों की बिजली

महानगर के शाहपुर क्षेत्र में सोमवार की रात 12 बजे चूहे ने हजारों घरों की बिजली ठप कर दी। चूहे के घुसने से इनकमिंग फीडर का पैनल व ब्रेकर दग गए। तेज आवाज के साथ उससे जुड़े मोहल्लों में बिजली गुल हो गई। जानकारी मिलने पर जेई व एसडीओ मौके पर पहुंचे। भोर में वैकल्पिक व्यवस्था से कुछ मोहल्लों को बिजली आपूर्ति दी गई। मंगलवार की सुबह 8 से शाम 4 बजे तक विभिन्न मोहल्लों में बिजली गुल रही। इस दौरान पैनल व ब्रेकर के मरम्मत का काम हुआ।

बिजली विभाग में गुणवत्ता को धता बताकर किए जाने वाले कार्यो का खमियाजा महानगर के उपभोक्ताओं को लगातार उठाना पड़ रहा है। सोमवार की रात शाहपुर उपकेंद्र के इनकमिंग फीडर में चूहे के घुसने से पैनल व ब्रेकर जलने से आधे शाहपुर क्षेत्र में तकरीबन 14 घंटे तक बिजली गुल रही। अचानक बिजली जाने से मंगलवार कीशाम तक लोग परेशान रहे। शाहपुर उपकेन्द्र के इनकमिंग नम्बर एक फीडर रात में दगने से इस फीडर से जुड़े क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। लोगों ने किसी तरह रात गुजारी। सुबह उनकी परेशानी बढ़ गई। बिजली जाने से कई घरों में पानी की व्यवस्था नहीं हो सकी थी।

इस मुसीबत ने लोगों की दिनचर्या प्रभावित कर डाली। शाम 4 बजे फीडर का पैनल व ब्रेकर की मरमत के बाद इस इलाके में बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। अरसल इस फीडर में अभी दो माह पहले ही स्काडा योजना के तहत पैनल व ब्रोकर लगाया था। दो माह में ही इसके जलने से विद्युत विभाग के कार्यो पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं। एक साल पहले भी इसी फीडर के पैनल व ब्रोकर को काम के अनुरूप नहीं करार दिये जाने पर स्काड़ा द्वारा इसे बदला गया था। उस समय भी इस काम को लेकर तमाम सवाल उठे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rat stopped the electricity of Shahpur Area in Gorakhpur