DA Image
22 नवंबर, 2020|11:30|IST

अगली स्टोरी

सपा नेता डक्कू समेत चार पर दुष्‍कर्म का केस, महिला ने कोर्ट में की थी शिकायत

FIR

गोरखपुर में कोतवाली पुलिस ने सपा के वरिष्ठ नेता जफर अमीन डक्कू समेत चार लोगों पर छेड़खानी, दुष्कर्म और जानमाल की धमकी समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस ने यह कार्रवाई अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की कोर्ट के आदेश पर की है। 

कोतवाली क्षेत्र के इस्माइलपुर की रहने वाली महिला ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि उसके पति अपने सभी भाइयों से ससुर के जीवन काल में हुए बंटवारे के अनुसार मकान में अलग-अलग रहते है। उनके पति के एक भाई अदनान की शादी नहीं हुई है। 14 जनवरी 2020 को उसके पति कहीं बाहर गए हुए थे। वह नहाने के बाद कमरे में कपड़ा बदल रही थी। इसी दौरान पहले से कमरे में छुप कर बैठा अदनान उसको पकड़ कर जबरदस्ती करने लगा। शोर मचाने पर जानमाल की धमकी देने लगा। इतने पर उनका भाई रेहान और बहन शाइस्ता अपने सहयोगी सपा के वरिष्ट नेता के साथ पहुंच कर अदनान का बचाव करने लगे।

उसने घटना की सूचना थाने पर दी लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। लॉकडाउन के चलते उसने रजिस्टर्ड सूचना एसएसपी को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना क आदेश दिया था। कोतवाल जयदीप वर्मा ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ धारा 354, 376, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rape case filed against SP leader dakku and three others