ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएप के जरिए प्रशासन तक अपनी शिकायत पहुंचा सकेंगे रेलकर्मी

एप के जरिए प्रशासन तक अपनी शिकायत पहुंचा सकेंगे रेलकर्मी

ता रेलकर्मी अब ड्यूटी के दौरान या घर से भी अपनी शिकायत रेलवे प्रशासन तक पहुंचा सकते हैं। उन्हें विभाग और बाबुओं का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी।...

एप के जरिए प्रशासन तक अपनी शिकायत पहुंचा सकेंगे रेलकर्मी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 28 Jan 2022 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

रेलकर्मी अब ड्यूटी के दौरान या घर से भी अपनी शिकायत रेलवे प्रशासन तक पहुंचा सकते हैं। उन्हें विभाग और बाबुओं का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। कर्मचारियों की सुविधा के लिए गोरखपुर यांत्रिक कारखाना प्रशासन ने मोबाइल एप तैयार किया है।

सुविधा का लाभ लेने के लिए कारखाना के कर्मचारियों को अपने मोबाइल पर एप लोड करना होगा। एप खोलने के लिए पीएफ नंबर दर्ज करना होगा। उसके बाद मोबाइल पर ओटीपी आएगा। ओटीपी दर्ज करते ही कर्मचारी के सामने उसका पूरा विवरण होगा। कर्मचारी एप के निर्धारित विकल्पों के माध्यम से सेवा, वेतन और अन्य समस्याओं से संबंधित आवेदन कर सकते हैं। उन्हें प्रार्थना पत्र लेकर भटकना नहीं पड़ेगा। एप के माध्यम से रेलकर्मी का आवेदन सीधे संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों तक पहुंच जाएगा। निर्धारित समय में उसका निस्तारण होगा। लेटलतीफी पर जिम्मेदारी तय की जाएगी। कार्रवाई की जानकारी रेलकर्मी के अधिकृत मोबाइल नंबर पर मिल जाएगी। यहां जान लें कि कारखाने में लगभग पांच हजार कर्मी है। उन्हें आवेदन देने के लिए ड्यूटी छोड़कर विभाग का चक्कर लगाना पड़ता है। इसके बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता।

सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे अपने कर्मचारियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने को लेकर सदैव प्रयासरत है। इसी दिशा में यांत्रिक कारखाना गोरखपुर द्वारा एक मोबाइल एप विकसित किया जा रहा है। एप के माध्यम से रेलकर्मी अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज कर सकेंगे। एसएमएस से कार्रवाई की जानकारी भी मिल जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें