ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररेलवे आरक्षण टिकट के धंधेबाज: आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद ले गई पुलिस

रेलवे आरक्षण टिकट के धंधेबाज: आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद ले गई पुलिस

साफ्टवेयर के जरिये कन्फर्म तत्काल टिकट निकाल कर जालसाजी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को शनिवार को ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद पुलिस अपने साथ ले गई। इन युवकों से पूछताछ के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों...

1/ 2
2/ 2
हिन्दुस्तान टीम, चौरीचौरा Sun, 08 Jul 2018 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

साफ्टवेयर के जरिये कन्फर्म तत्काल टिकट निकाल कर जालसाजी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को शनिवार को ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद पुलिस अपने साथ ले गई। इन युवकों से पूछताछ के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिलने की संभावना जताई जा रही है।
 
तफ्तीश
चौरीचौरा के दो युवकों को अहमदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार 
कम्प्यूटर हैक कर प्राइवेट साफ्टवेयर से निकालते थे कन्फर्म टिकट 
देश के 9 राज्यों में फैला है टिकट के धंधेबाजों का यह गिरोह 

अमदाबाद रेलवे पुलिस ने तत्काल टिकट निकाल कर लाखों रुपये कमाने वाले एक मुर्गेश कारोबारी को अहमदाबाद में गिरफ्तार किया था। अहमदाबाद के मणिनगर थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि प्राइवेट साफ्टवेयर से तत्काल टिकट को निकालने वाला गैंग पूरे देश सक्रिय है। 

कारोबारी मुर्गेश से पूछताछ के आधार पर सब इंस्पेक्टर संजय बामने के नेतृत्व में एक टीम शुक्रवार को गोरखपुर के चौरीचौरा थाने पर पहुंची और स्थानीय पुलिस के साथ भोपा बाजार कस्बे में स्थित चार युवकों के घरों में दबिश दी। तीन युवक तो अपने घर पर मिल गए जबकि एक के घर में ताला बंद था। एसडीएम चौरीचौरा की मौजूदगी में उसके घर का ताला तोड़कर पुलिस ने तलाशी ली। 

पकड़े गए तीनों युवकों से पूछताछ के बाद एक को तो पुलिस ने छोड़ दिया जबकि मोहम्मद तौसीम पुत्र रियाजुद्दीन तथा जावेद पुत्र फैजान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। ट्रांजिट रिमांड पर अमदाबाद पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई। इनके पास से दो लैपटाप और दो मोबाइल को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें