ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनिगमीकरण के विरोध में नरमू ने निकाली रैली, फूंका पुतला

निगमीकरण के विरोध में नरमू ने निकाली रैली, फूंका पुतला

रेलवे द्वारा उत्पादन इकाइयों के किए जा रहे निगमीकरण व निजीकरण के विरोध में पूर्वोत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने मंगलवार को यांत्रिक कारखाना से महाप्रबंधक कार्यालय तक रैली निकाली और निगमीकरण व...

निगमीकरण के विरोध में नरमू ने निकाली रैली, फूंका पुतला
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Tue, 16 Jul 2019 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे द्वारा उत्पादन इकाइयों के किए जा रहे निगमीकरण व निजीकरण के विरोध में पूर्वोत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने मंगलवार को यांत्रिक कारखाना से महाप्रबंधक कार्यालय तक रैली निकाली और निगमीकरण व निजीकरण का प्रतीकात्मक पुतला भी फूंका। रैली का नेतृत्व नरमू के महामंत्री कन्हैया लाल गुप्ता और एआईआरएफ के सहायक महामंत्री नवीन कुमार मिश्र ने किया। रैली में काफी संख्या में कर्मचारी लाल झंडे के साथ शामिल हुए।

इस मौके पर हुई सभा को संबोधित करते हुए श्री गुप्त ने कहा कि रेल कर्मचारियों की पहले से ही कर्मचारियों के प्रति नकारात्मक छवि बनी है अब उत्पादन इकाइयों के निगमीकरण कर भारतीय रेल के अस्तित्व को मिटाने का प्रयास कर रही है। सरकार मीडिया के माध्यम से आम जनता को गुमराह कर रही है कि रेलवे का निजीकरण नहीं होगा। जबकि इसके उलट निगमीकरण का आदेश जारी किया जा रहा है। इसका सभी रेलवे में जोरदार विरोध किया जा रहा है। कई रेलो पर कर्मचारी अपने बीबी-बच्चों के साथ सड़कों पर उतर कर विरोध कर रहे हैं।  

सहायक महामंत्री नवीन कुमार मिश्र ने कहा कि उत्पादन इकाई के निजीकरण के विरोध में आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन ने पूरे देश में मोर्चा खोल दिया है। सभा को प्रदीप धर दुबे, ओंकार नाथ सिंह, दिलीप धर दुबे, विनय श्रीवास्तव, पुरुषोत्तम सिंह, घनश्याम सिंह व राकेश पाण्डेय ने भी संबोधित किया। सभा में मुख्य रूप से अतुल सिंह, एसपी सिंह, हरीश यादव, संजय पाण्डेय,गुलाम , संजीव कुमार भट्ट, मनोज कुमार मिश्र, बीआर प्रजापति, एमके महाराज, प्रवीन चौधरी, संजय मालवीय, हेमंत शर्मा, केएनपी सिंह, ओम प्रकाश, विनोद गुप्ता आदि शामिल थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें