ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपंजाब से आ रहे आलू बढ़ा रहे किचेन का जायका

पंजाब से आ रहे आलू बढ़ा रहे किचेन का जायका

नई सब्जियों के बाजार में आते ही उसका स्वाद लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। महानगर में नए आलू की बिक्री शुरू हो गई है। विगत 3 दिनों से बाजार में नए आलू बिकने शुरू हो गए हैं। महानगर के लोग अब पंजाब...

पंजाब से आ रहे आलू बढ़ा रहे किचेन का जायका
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 22 Nov 2018 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

नई सब्जियों के बाजार में आते ही उसका स्वाद लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। महानगर में नए आलू की बिक्री शुरू हो गई है। विगत 3 दिनों से बाजार में नए आलू बिकने शुरू हो गए हैं। महानगर के लोग अब पंजाब से आ रहे आलू का स्वाद अपने घरों में ले सकते हैं।

महेवा मंडी के व्यापारी विनोद दूबे ने बताया कि यह आलू पंजाब से मंगाया जा रहा है। अभी देशी नया आलू बाजार में नहीं उपलब्ध है। इसके चलते पंजाब से आलू मंगाया जा रहा है। देशी आलू की अपेक्षा यह आलू ज्यादा मीठा है। साथ ही यह आलू पंजाब की रेतीली भूमि में पैदा होता है। इससे आलू बड़ा व जायकेदार होता है। पहले दिन चार ट्रक आलू मंडी में मंगाया गया। नए आलू की डिमांड ज्यादा होने से पहले ही दिन पूरा माल बिक गया। इसके बाद बुधवार को 6 ट्रक माल मंगाया गया। बुधवार को भी नए आलू की डिमांड ज्यादा रही।

लगातार और अधिक आलू मंगाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन सभी प्रदेशों में नए आलू की मांग बढ़ने से आपूर्ति नहीं हो पा रही है। बाजार में नए आलू की थोक भाव में कीमत 30 रूपये प्रति किलो है। इस आलू की मांग मार्ट में भी ज्यादा हो रही है। इसके अलावा फुटकर में आलू की कीमत 50 से 60 रूपये है। महानगर के कुछ ही जगहों पर यह आलू बिक रहा है। लोगों के किचेन में पंजाब के आले की खुश्बू हर जगह फैल रही है।

देशी माटी से पैदा हुई सब्जी का जायका लेने वालों के लिए खुशखबरी है।

जल्द ही बाजार में बाराबंकी व कानपुर के आलू नजर आने लगेंगे। व्यवसायी प्रमोद गुप्ता ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर कानपुर व बाराबंकी के आलू आ जायेंगे। इसके बाद आलू के फुटकर रेट में कमी आ जायेगी। इसके अलावा पंजाब से भी आने वाले आलू की मात्रा में बढोत्तरी होने से दाम पर असर पड़ेगा। दाम में गिरावट होने से जल्द ही खास से आम लोग भी नए आलू का जायका ले सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें