DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नियुक्ति पत्र न मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने घेरा डीएम आवास

शिक्षक भर्ती काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थियों ने गुरुवार को नियुक्ति पत्र न मिलने से नाराज होकर डीएम आवास का घेराव कर दिया। घेराव की सूचना पाकर मौके पर सीडीओ हर्षिता माथुर, एएसपी मुन्ना लाल समेत भारी फोर्स पहुंच गई। सीडीओ के आश्वासन पर एक घंटे बाद घेराव समाप्त हुआ।

बीएसए ऑफिस पर पिछले पांच दिनों से चल रहे शिक्षक भर्ती काउंसलिंग में आसपास के जनपदों समेत प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़ आदि दूर-दराज तक के अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इसमें चयनित हुए 1056 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं जारी किया गया, जबकि अन्य जिलों में काउंसलिंग के बाद नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया है।

गुरुवार को चयनित अभ्यर्थी जब बीएसए ऑफिस पहुंचे और उन्हें यह पता चला कि नियुक्ति पत्र नहीं मिलेगा तो बगल में स्थित डीएम आवास का घेराव कर दिया। सैकड़ों की तादाद में अभ्यर्थी व उनके परिवारीजनों ने एक घंटे तक डीएम आवास का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थी आशुतोष, राकेश कुमार, हरिकेश व प्रियंका आदि ने बताया कि पिछले तीन दिनों से बाहर से आकर यहां रहकर काउंसलिंग में भाग लेने के दौरान काफी समस्याएं हुई।

इसके बाद भी नियुक्ति पत्र न मिलना हम लोगों के साथ अन्याय है, अन्य जिलों में नियुक्ति पत्र बंट गया है तो यहां क्या दिक्कत थी। वहीं घेराव की सूचना पाकर मौके पर पहुंची सीडीओ हर्षिता माथुर ने अभ्यर्थियों को नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन देकर घेराव समाप्त कराया। 

15 को महिला व दिव्यांग व 18 को अन्य को मिलेगा नियुक्ति पत्र
सीडीओ हर्षिता माथुर ने बताया कि पहले 15 सितंबर को शिक्षक भर्ती काउंसलिंग में चयनित महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसके बाद 18 सितंबर को अन्य चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। सीडीओ ने बताया कि भले ही नियुक्ति पत्र 15 व 18 सितंबर को दिया जाएगा, अभ्यर्थियों की नियुक्ति पांच सितंबर से ही मानी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Protest for Appointment letter at DM Office in Sidharthnagar