DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: मृत बच्चा पैदा होने पर अस्पताल में हंगामा, लापरवाही का आरोप 

मरा हुआ बच्चा पैदा होने पर परिजनों ने बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटपाररानी में जमकर हंगामा किया। वे स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। हंगामे के कारण करीब तीन घंटे तक इमरजेंसी समेत अन्य स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रहीं।

बनकटा थाना क्षेत्र के रामपुर फरास गांव के रहने दुर्गेश ठाकुर मंगलवार को पत्नी ज्ञानती के साथ अपनी रिश्तेदारी में भाटपाररानी के भठवां तिवारी गांव आए थे। देर रात ज्ञानती को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। आनन-फानन में परिजन एंबुलेंस की मदद से उन्हें लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटपाररानी पहुंचे। बुधवार की सुबह ज्ञानती ने मरे हुए लड़के को जन्म दिया। 

इसकी जानकारी होते ही परिजन आक्रोशित हो गए। वे स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। उनका आरोप था कि नर्स ने प्रसूता का पेट अत्यधिक दबा दिया जिससे बच्चे की मौत हो गई। परिजन बच्चे का पोस्टमार्टम कराने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम का आश्वासन देते हुए मामला शांत कराया। 

बवाल के कारण करीब तीन घंटे तक स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं। स्वास्थ्य अधीक्षक केके गुप्त का कहना था कि बच्चा पेट में ही मर गया था। स्वास्थ्यकर्मियों के लापरवाही की बात गलत है। परिजनों की मांग पर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Protest against carelessness in Deoria Hospital