ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकेवी के प्राचार्यों को प्रमाणपत्र एवं स्मृति चिह्न देकर किया गया सम्मानित

केवी के प्राचार्यों को प्रमाणपत्र एवं स्मृति चिह्न देकर किया गया सम्मानित

गोरखपुर, निज संवाददाता। केंद्रीय विद्यालय संगठन वाराणसी संभाग की ओर से निजी होटल में आयोजित दो दिवसीय संभागीय...

केवी के प्राचार्यों को प्रमाणपत्र एवं स्मृति चिह्न देकर किया गया सम्मानित
default image
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 21 Jun 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, निज संवाददाता।
केंद्रीय विद्यालय संगठन वाराणसी संभाग की ओर से निजी होटल में आयोजित दो दिवसीय संभागीय प्राचार्य सम्मेलन का गुरुवार को समापन हुआ। इस अवसर पर क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी के वित्त अधिकारी अरूण कुमार पाठक ने वित्तीय संदर्भों एवं अनुभाग अधिकारी नीलम पाल ने अकादमिक तथा प्रशासनिक प्रणाली के विविध पहलुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

वाराणसी संभाग के डिप्टी कमिश्नर डॉ अजय कुमार मिश्र ने सभी 39 प्राचार्यों से शिक्षा में उत्कृष्टता लाने और केंद्रीय विद्यालय संगठन के नीतियों को धरातल पर उतारने के लिए समर्पित भाव से लगने का निर्देश दिया। असिस्टेंट कमिश्नर दिनेश चंद्र मीणा ने बोर्ड परीक्षा में सर्वोत्कृष्ट परिणाम देने के लिए सभी प्राचार्यों को प्रेरित किया। केंद्रीय विद्यालय मनौरी प्रयागराज के प्राचार्य मनीष कुमार त्रिपाठी ने कर्मचारियों में प्रोफेशनल अभिरुचि विकसित करने के तरीकों पर विस्तृत प्रकाश डाला।

इस दौरान पूरे संभाग में कक्षा दसवीं में सर्वोत्कृष्ट परिणाम के लिए केंद्रीय विद्यालय आईआईआईटी झलवा प्रयागराज के प्राचार्य बृजनंदन पाण्डेय, द्वितीय स्थान केंद्रीय विद्यालय सीआरपीएफ प्रयागराज के प्राचार्य गोविंद पाण्डेय, केंद्रीय विद्यालय बस्ती के प्राचार्य आर के मल्ल को प्रदान किया गया। इसी प्रकार कक्षा बारहवीं में सबसे बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए प्रथम स्थान केंद्रीय विद्यालय चित्रकूट की स्नेहलता, द्वितीय स्थान केंद्रीय विद्यालय बीएचयू वाराणसी के प्राचार्य दिवाकर सिंह, तृतीय स्थान केंद्रीय विद्यालय छिवकी प्रयागराज के प्राचार्य विनय कुमार त्रिपाठी को प्रमाणपत्र एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

सत्र 2023-24 में राजभाषा हिंदी के सर्वोत्कृष्ट कार्यान्वयन के लिए केंद्रीय विद्यालय पण्डित दीन दयाल उपाध्याय नगर के प्राचार्य कौशल कुमार भारती, द्वितीय पुरस्कार पीएम केंद्रीय विद्यालय क्रमांक एक वायुसेना स्थल गोरखपुर के प्राचार्य बी पाण्डेय, तृतीय पुरस्कार केंद्रीय विद्यालय क्रमांक दो एफसीआई गोरखपुर के प्राचार्य अनंत कुमार मिश्र को दिया गया।

राजभाषा का प्रेरणा एक पुरस्कार केंद्रीय विद्यालय वायु सेना स्थल बमरौली प्रयागराज के प्राचार्य डॉ. अनूप शुक्ल, प्रेरणा दो पुरस्कार केंद्रीय विद्यालय देवरिया के प्राचार्य केश्वर प्रसाद, प्रेरणा तीन पुरस्कार केंद्रीय विद्यालय छिवकी प्रयागराज के प्राचार्य विनय कुमार त्रिपाठी को प्रमाणपत्र एवं स्मृति चिह्न सहित सम्मानित किया गया। संभाग के डिप्टी कमिश्नर एवं असिस्टेंट कमिश्नर ने सभी को उत्तम परिणाम के लिए शुभकामनाएं प्रदान की। केंद्रीय विद्यालय संगठन वाराणसी संभाग की असिस्टेंट कमिश्नर डॉ शालिनी दीक्षित एवं केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट प्रयागराज की प्राचार्य सुचित्रा का विदाई समारोह आयोजित किया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।