ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरहद है: शोहदों के आतंक से गोरखपुर में प्रिंसिपल ने बंद कर दिया स्‍कूल

हद है: शोहदों के आतंक से गोरखपुर में प्रिंसिपल ने बंद कर दिया स्‍कूल

शोहदों के खिलाफ कार्रवाई न करने और विरोध करने पर शिक्षकों को धमकाने तथा कर्मचारी को पीटने की घटना के बाद पंड़ित जवाहरलाल नेहरु इण्टर कालेज तिलौरी सहजनवा के प्रधानाचार्य ने शनिवार को स्कूल बंद कर...

हद है: शोहदों के आतंक से गोरखपुर में प्रिंसिपल ने बंद कर दिया स्‍कूल
हिन्‍दुस्‍तान संवाद ,गोरखपुर Sun, 23 Sep 2018 07:51 AM
ऐप पर पढ़ें

शोहदों के खिलाफ कार्रवाई न करने और विरोध करने पर शिक्षकों को धमकाने तथा कर्मचारी को पीटने की घटना के बाद पंड़ित जवाहरलाल नेहरु इण्टर कालेज तिलौरी सहजनवा के प्रधानाचार्य ने शनिवार को स्कूल बंद कर दिया। उन्होंने इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अलावा डीएम और एसएसपी से भी शिकायत की है। स्कूल की छात्राओं के अलावा शिक्षक और कर्मचारियों ने  शोहदों से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

सहजनवा थाना क्षेत्र के पाली ब्लाक अंतर्गत तिलोरा स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरु इंटर कालेज में करीब 2000  विद्यार्थी पढ़ते हैं। इनमें छात्राओं की संख्या छात्रों से अधिक है। स्कूल आते-जाते छात्राओं के साथ विद्यालय के कुछ छात्रों के अलावा बाहरी युवक छेड़खानी करते हैं। प्रधानाचार्य कैलाश चौबे ने 7 सितम्बर 2018 को सहजनवा थाने पर इसकी लिखित शिकायत की थी। पुलिस ने इस मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की। 

इस बीच गुरुवार को 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ रास्ते में थरुआपार चौराहे के पास  शहोदों ने एक बार फिर छेड़खानी की। छात्रा ने स्कूल पहुंचने के बाद प्रधानाचार्य से इसकी शिकायत की। प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने आरोपी छात्रों को  बुलाकर समझाने की कोशिश की पर वह मारपीट पर उतारु हो गए। विद्यालय पर तैनात मानदेय लिपिक अमित कुमार दुबे शुक्रवार को किसी काम से बनौली से लौट रहे थे।  शहोदों ने रास्ते में उन्हें घेरकर पीट दिया। 

इससे पहले गुरुवार की शाम को स्कूल के शिक्षक बृजेन्द्र कुमार मिश्र और रामअशीष चौरसिया को विद्यालय से छुट्टी के बाद घर जाते समय घघसरा बाजार में शोहदों ने धमकी दी थी। शनिवार को जब स्कूल खुला तो शिक्षकों के साथ ही लिपिक ने भी  प्रधानाचार्य कैलाश चौबे को घटना की जानकारी दी। इस वारदात के बाद  विद्यालय के अन्य शिक्षक और कर्मचारियों में आक्रोशित हो गए। 

शनिवार को शहोदों की हरकतों के विरोध में प्रधानाचार्य ने विद्यालय बन्द कर दिया। उन्होंने सहजनवा थाने पर दोबारा शोहदों के खिलाफ तहरीर दी। इसके अलावा  जिलाधिकारी, एसएसपी, जिला विद्यालय निरीक्षक के यहां भी  इसकी लिखित शिकायत की। थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि स्कूल की तरफ से शिकायत मिली है। शहोदों के खिलाफ जांच कर कड़ी करवाई की जाएगी।

क्‍या कहते हैं एसएसपी 
शोहदों की छेड़खानी और विरोध पर मारपीट का मामला सामने आया है। सहजनवा में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
शलभ माथुर, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें