DA Image
8 अप्रैल, 2020|9:07|IST

अगली स्टोरी

24 फरवरी को 2 घंटे गोरखपुर में रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi in Jharkhand (Photo: BJP Twitter)

24 फरवरी को भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन और किसान रैली को संबोधित करने के लिए गोरखपुर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 घंटा गोरखपुर में रहेंगे। उनका 1 घंटा 20 मिनट का वक्त वह राष्ट्रीय अधिवेशन और किसान रैली के संबोधन के लिए आरक्षित है। उसके बाद प्रधानमंत्री रैली स्थल के निकट बनाए गए हेलीपैड पर खड़े सेना के हेलीकाप्टर से प्रयागराज कुंभ के लिए रवाना हो जाएंगे। 

प्रधानमंत्री का गोरखपुर दौरा
1 घंटा 20 मिनट किसान रैली के लिए आरक्षित रहेगा पीएम का समय 
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ भी करेंगे

23-24 फरवरी को गोरखपुर के फर्टीलाइजर ग्राउंड पर भाजपा किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन प्रस्तावित है। 23 फरवरी को अधिवेशन का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे। अगले दिन 24 को अधिवेशन का समापन होगा, उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अधिवेशन का समापन करते हुए किसान रैली को संबोधित करेंगे। 

You’ve made a huge mistake: PM Narendra Modi to Pakistan after Kashmir attack

पूर्वांचल को 10 हजार करोड़ का तोहफा देंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री 10.05 बजे भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दिल्ली से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। वह यहां एयरपोर्ट पर 11.25 बजे पहुंचेंगे। यहां से सेना के हेलीकाप्टर के जरिए वह फर्टिलाजर मैदान पर कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। प्रधानमंत्री 11.55 पर वह फर्टिलाइजर में बने हेलीपैड पर होंगे। 12 बजे वह अधिवेशन के समापन और किसान रैली स्थल पर पहुंच जाएंगे। 12 बजे से 1.20 बजे तक वह मंच पर रहेंगे। दोपहर 1.25 बजे वह हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। वहां से 1.35 बजे वह सेना के हेलीकाप्टर से प्रयागराज के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वह कुंभ मेला के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री गोरखपुर 32 माह बाद आ रहे हैं।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का करेंगे शुभारंभ

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अतिथियों को साउथ इंडियन खाने का भी मिलेगा स्वाद

प्रधानमंत्री मंच से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का उदघाटन करेंगे। योजना के अंतर्गत लघु एवं सीमांत किसानों वार्षिक 6 हजार रुपये की धनराशि उनके खाते में मिलनी है। प्रधानमंत्री 2000 रुपये की पहली किस्त 12 करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। मंच से ही 2003 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को लोकार्पण एवं 8422 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Prime Minister Narendra Modi will be in Gorakhpur for 24 hours on February 24