ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरप्रधानमंत्री ने चार मूलभूत स्तंभों को चिन्हित किया

प्रधानमंत्री ने चार मूलभूत स्तंभों को चिन्हित किया

देवरिया, निज संवाददाता। विकसित भारत संकल्प यात्रा में अब तक 11 करोड़ से अधिक...

प्रधानमंत्री ने चार मूलभूत स्तंभों को चिन्हित किया
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 26 Jan 2024 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया, निज संवाददाता।
विकसित भारत संकल्प यात्रा में अब तक 11 करोड़ से अधिक नागरिकों ने इसमें प्रतिभाग किया है, अकेले उत्तर प्रदेश में 3 करोड़ से अधिक लोग इसमें शामिल हुए हैं। यह अंत्योदय और समावेशी शासन के दृष्टिकोण पर आधारित समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान पर आधारित सबसे व्यापक आउटरीच पहल है। विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी की गारंटी, जन जन तक पहुचाने के लक्ष्य के साथ चल रही है।

यह बातें उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक, भूमि विकास बैंक के सभापति संतराज यादव ने विकास खण्ड रामपुरकारखाना के ग्राम रामपुर चंद्रभान में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंचने पर कहीं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में, भारत सरकार ने मिशन मोड में विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन और वितरण पर ध्यान केन्द्रित किया है। सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि कमजोर, हाशिए पर रहने वाले सबसे गरीब वंचित, एवम पात्र व्यक्ति, प्रत्येक उस योजना का लाभ उठा सकें। प्रधान मंत्री ने चार मूलभूत स्तंभों नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और भारत के गरीब परिवार को चिह्नित किया है। सरकार उसी दिशा में उत्थान पर विशेष कार्य किया है।

विशिष्ट अतिथि अवधेश सिंह ने कहा कि आज केन्द्र की मोदी सरकार ने बिना भेदभाव सभी को महात्वाकांछी योजनाओं से आच्छादित करने का कार्य किया है। यह केवल भाजपा सरकार में ही संभव है। इस दौरान जिला अभियान समन्वयक सत्येन्द्र मणि त्रिपाठी, ब्लाक प्रमुख बैतालपुर प्रभाकर राय, हेमन्त पाठक, मंडल अध्यक्ष उमेश मल्ल आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें