DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: मतगणना कल, 11 बजते-बजते साफ हो जाएगी तस्वीर

मतगणना कल, 11 बजते-बजते साफ हो जाएगी तस्वीर

किसके सिर सजेगा सेहरा, कौन होगा निराश। इसका फैसला अब बस महज 24 घंटे के बाद हो जाएगा। लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। 11 बजते-बजते तस्वीर साफ हो जाएगी कि किसके सिर सेहरा सजने वाला है। मतगणना में सबसे पहला रुझान सदर विधानसभा क्षेत्र का आएगा। करीब ढाई बजे तक गोरखपुर सदर और बांसगांव लोकसभा सीट का अंतिम परिणाम सामने आ जाएगा। ईवीएम से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी।

23 मई को गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में स्थित दीक्षा भवन एवं कला संकाय व बैडमिन्टन हॉल में मतों की गिनती होगी। जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पाण्डियन बताया कि मतगणना के सम्बंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहले पोस्टल मतो की गिनती होगी फिर ईवीएम से गिनती शुरू होगी। प्रत्येक मतगणना कक्ष में मतगणना के लिए 14 टेबल व रिटर्निंग आफिसर के लिए एक टेबल की व्यवस्था की गयी है। प्रत्याशी प्रत्येक मतगणना टेबल के लिए अपना एक अभिकर्ता यानी कुल 14 अभिकर्ता नियुक्त कर सकता है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना अभिकर्ता को फोटोयुक्त पहचान पत्र लेकर आने पर ही मतगणना कक्ष में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन लेकर आना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prepration completed counting will be held tomorrow in Gorakhpur