ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर-प्रयागराज-कोलकाता उड़ान की तैयारी

गोरखपुर-प्रयागराज-कोलकाता उड़ान की तैयारी

कुशीनगर से जहां गया और लखनऊ की उड़ान शुरू होने जा रही है, वहीं गोरखपुर से जल्द ही प्रयागराज और फिर कोलकाता की उड़ान शुरू होगी। इसके लिए इंडिगो ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से स्लॉट मांगा है। उम्मीद जताई जा रही...

गोरखपुर-प्रयागराज-कोलकाता उड़ान की तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 25 Dec 2019 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर से जहां गया और लखनऊ की उड़ान शुरू होने जा रही है, वहीं गोरखपुर से जल्द ही प्रयागराज और फिर कोलकाता की उड़ान शुरू होगी। इसके लिए इंडिगो ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से स्लॉट मांगा है। उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च से इन दोनों जगहों के लिए उड़ान शुरू हो जाएगी। प्रयागराज के लिए विमान शुरू हो जाने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

अभी प्रयागराज जाने के लिए ट्रेन और बस की सुविधा है। ट्रेन से इलाहाबाद जाने में 10 से 11 घंटे तक का समय लगता है जबकि बस से 12 घंटे। वहीं फ्लाइट से महज 50 मिनट में ही प्रयागराज की यात्रा पूरी हो जाएगी। इसके साथ ही अप्रैल से कुशीनगर एयरपोर्ट से गया और लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू होने वाली है।

गोरखपुर से प्रयागराज फिर कोलकाता की उड़ान : इंडिगो के शेड्यूल के हिसाब से फ्लाइट गोरखपुर से इलाहाबाद जाएगी। उसके बाद करीब एक घंटे वहीं रुकने के बाद कोलकाता के लिए फ्लाइट टेक ऑफ करेगी। वापसी यात्रा कोलकाता से प्रयागराज और प्रयागराज से गोरखपुर आएगी।

80 सीटर होगी एटीआर : प्रयागराज जाने वाली फ्लाइट 80 सीटर होगी। यहां का किराया 1500 से 2,000 के बीच रहने की संभावना है। गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद 50 मिनट में इलाहाबाद और फिर इलाहाबाद से एक घंटे में कोलकाता की उड़ान पूरी हो जाएगी।

प्रयागराज के लिए ट्रेन से फर्स्ट एसी का किराया

गोरखपुर से इलाहाबाद के लिए फर्स्ट एसी का ट्रेन से किराया 1450 रुपये है। जबकि फ्लाइट का किराया 1500 से 2000 के बीच रहने की उम्मीद है। ऐसे में महज 50 रुपये अधिक देकर आराम से महज 50 मिनट में इलाहाबाद पहुंचा जा सकेगा।

अभी गोरखपुर से उड़ान सेवाएं

गोरखपुर से दिल्ली एयर इंडिया

गोरखपुर से दिल्ली इंडिगो

गोरखपुर से दिल्ली स्पाइस जेट

गोरखपुर से मुम्बई स्पाइस जेट

गोरखपुर से कोलकाता इंडिगो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें