ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसंतकबीरनगर: तीन युवकों की हत्‍या से भड़का गुस्‍सा, नमाज के बाद लोगों ने लगाया जाम 

संतकबीरनगर: तीन युवकों की हत्‍या से भड़का गुस्‍सा, नमाज के बाद लोगों ने लगाया जाम 

संतकबीरनगर के खलीलाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र की मुखलिसपुर रोड पर मंगलवार को रेलवे ओवर ब्रिज से महज 50 मीटर दूर तीन युवकों के शव मिले थे। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में गुस्‍से का माहौल है।...

संतकबीरनगर: तीन युवकों की हत्‍या से भड़का गुस्‍सा, नमाज के बाद लोगों ने लगाया जाम 
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरWed, 15 Aug 2018 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर के खलीलाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र की मुखलिसपुर रोड पर मंगलवार को रेलवे ओवर ब्रिज से महज 50 मीटर दूर तीन युवकों के शव मिले थे। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में गुस्‍से का माहौल है। बुधवार को यह गुस्‍सा सड़क पर नज़र आया। लोगों ने नमाज के बाद जाम लगाया और जमकर नारेबाजी की। 

तिहरे हत्याकांड के लिए पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों ने अपना गुस्‍सा जाहिर जमकर जताया। जाम की सूचना पर पुलिस के जिम्मेदार मौके पर पहुंच गए और लोगों को शांत कराते रहे। लेकिन आक्रोशित भीड़ नहीं मानी। मौके पर पहुंचे एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज करने और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, उसके बाद लोगों ने जाम को खत्म किया। इस बीच करीब एक घंटे तक आवागमन पूरी तरह से ठप रहा।  

पठान टोला मोहल्ले से शव उठने के बाद मुख्य मार्ग पर लाया गया। जहां पर सभी लोगों ने जनाजा की नमाज अदा की। उसके बाद शव को वही रखकर सड़क जाम कर दिया। मुहल्लेवासियों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरूकर दी।  रेलवे ट्रैक के पास शव मिलने के बाद से ही परिजन व मुहल्ले के लोग तीनों युवकों की हत्या किए जाने का आरोप मढ़ते रहे। मोहल्ले वालों का आरोप था कि पुलिस इसे दुर्घटना मानकर हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। वहीं पुलिस के जिम्मेदार तहरीर न मिलने की बात कहते रहे।

औरैया में डबर मर्डर से सनसनी, दो साधुओं की हत्या के बाद बवाल

सुबह तक जब मुकदमा नहीं दर्ज हुआ तो मोहल्ले के लोग भड़क गए और सड़क पर उतर गए। मार्ग जाम होने की जानकारी होने के बााद कोतवाल सुधीर कुमार सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। कोतवाल ने पठान टोला के लोगों को काफी समझाया बुझाया। उसके बाद भी लोगों का आक्रोश शांत नही हुआ। कोतवाल ने तहरीर लेकर कार्रवाई का भी आश्वासन दिया। 

लेकिन मुहल्ले के लोग एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। कोतवाल ने मामले की सूचना एसपी को दी।  इसके बाद एसपी शैलेश कुमार पांडेय तत्काल मौके पर पहुंच गए। एसपी ने आक्रोशित भीड़ को शांत कराते हुए मामले में कार्रवाई करने का निर्देश कोतवाल सुधीर कुमार सिंह को दिया। उन्होंने ने कहा कि परिजन किसी के बहकावें में न आएं। पूरी तरह से निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

इस हाल में मिले थे शव
तीनों युवकों के शव मंगलवार शाम रेलवे पटरी की बाईं तरफ झाड़ी में अलग-अलग स्थान पर पड़े थे। तीनों शहर के पठान टोला के निवासी थे। देर शाम लाइन के किनारे से गुजर रहे लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद कोतवाल सुधीर कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज बरदहिया बलराम पांडेय मौके पर पहुंचे। आस-पास लोगों की भारी भीड़ जुट गई। पुलिस ने शव को निकलवाने का प्रयास शुरू कर दिया। शव पटरी से करीब लगभग 15 फीट उत्तर तरफ झाड़ी में अलग-अलग पड़े मिले। चेहरे पर चोट के निशान हैं। शव देखने से हाथ-पैर व गरदन टूटी हुई स्थिति में दिख रहे थे। तीनों की पहचान ओबैदुल्ला खां (22) पुत्र शमीम खां, शानू (17) पुत्र अब्दुल वहीद, बरकत अली (17) पुत्र अनवारुल हक निवासी पठान टोला के रूप में हुई।

परिजनों ने मौके पर पहुंचकर पहचान की। मौके पर पहुंचे मोहल्ले वालों ने बताया कि तीनों सोमवार की देर शाम से गायब थे। ओबैदुल्ला ई-रिक्शा चलाता था। बरकत अली व शानू उसके मित्र थे। तीनों की तलाश की जा रही थी, लेकिन पता नहीं चल सका। रेल पटरी के किनारे शव मिलने की सूचना पर पहुंचे और पहचान की। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें