DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › बिजली कटौती से 5 हजार परिवारों की दिनचर्या बिगड़ी
गोरखपुर

बिजली कटौती से 5 हजार परिवारों की दिनचर्या बिगड़ी

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरPublished By: Newswrap
Thu, 23 Sep 2021 04:10 AM
बिजली कटौती से 5 हजार परिवारों की दिनचर्या बिगड़ी

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

शहर के खोराबार बिजली घर के आवास विकास फीडर की एचटी लाइन पर बुधवार की सुबह आम का पेड़ गिरने से तार टूट गए। लिहाजा फीडर से जुड़े दर्जनों मोहल्लों के 5 हजार घरों की बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई।

बिजली गुल होने से घरों में काम-काज प्रभावित होने से लोग परेशान रहें। ज्यादतर घरों में पानी की समस्या खड़ी हो गई। ऐसे में हजारों लोगों की दिनचर्या बिगड़ गई। नौकरी पेशा व काम-काजी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर में 12 बजे आपूर्ति बहाल होने पर लोगों को राहत मिली।

बिजली निगम के मुताबिक खोराबार बिजली घर के आवास विकास फीडर की एचटी लाइन पर सुबह 8 बजे अचानक आम का पेड़ गिरने से तार टूट गए। बिजली घर से आपूर्ति प्रभावित हो गई। सूचना मिलने पर बिजली कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उसके बाद एसडीओ व अन्य उच्चाधिकारियों को सूचना दिए। एसडीओ व एक्सईएन भी तत्काल मौके पर पहुचे और पेड़ की डाली हटवाने व तार दुरुस्त कराने की कवायद में जुटे। चार घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद फाल्ट दुरुस्त कर आपूर्ति बहाल हो सकी। बिजली मिलने से प्रभावित परिवारों को राहत मिली।

एसडीओ ई. मुकेश गुप्ता ने बताया कि पेड़ गिरने की वजह से बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई थी। बिजली कर्मचारियों के अथक प्रयास से पेड़ की डाली अलग कर तार दुरुस्त कर आपूर्ति बहाल कर दी गई।

संबंधित खबरें