ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअलर्ट: विवि और मोहद्दीपुर उपकेन्द्र से जुड़े मोहल्लों में आज कटी रहेगी बिजली

अलर्ट: विवि और मोहद्दीपुर उपकेन्द्र से जुड़े मोहल्लों में आज कटी रहेगी बिजली

बिजली निगम द्वारा महानगर में कराए जा रहे सिस्टम सुधार के कार्यो के लिए विश्वविद्यालय व मोहद्दीपुर उपकेन्द्र के साथ ही खोराबार उपकेन्द्र के आवास विकास और दिव्यनगर फीडर क्षेत्र में बुधवार को बिजली...

अलर्ट: विवि और मोहद्दीपुर उपकेन्द्र से जुड़े मोहल्लों में आज कटी रहेगी बिजली
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 16 Jan 2018 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली निगम द्वारा महानगर में कराए जा रहे सिस्टम सुधार के कार्यो के लिए विश्वविद्यालय व मोहद्दीपुर उपकेन्द्र के साथ ही खोराबार उपकेन्द्र के आवास विकास और दिव्यनगर फीडर क्षेत्र में बुधवार को बिजली कटौती होगी। राप्तीनगर उपकेन्द्र के फेज एक फीडर से जुड़े मोहल्लों भी प्रभावित रहेंगे। सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बिजली गुल रहेगी। इस दौरान जर्जर तार खम्भे बदलने का काम होगा।

ऐसे में सम्बन्धित मोहल्लों के उपभोक्ता सुबह ही गीजर आन करने के साथ ही पानी टंकी भर लें, अन्यथा बिजली कटौती के बाद दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। महानगरीय एसई एके सिंह ने बताया कि विश्वविद्याल उपकेन्द्र की 33 केवी लाइन को डबल सर्किट करने का काम अंतिम चरण में है। बुधवार को उसे पूरा किया जाएगा। इस वजह से मोहद्दीपुर उपकेन्द्र के दो फीडरों के साथ ही विश्वविद्यालय और टाउनहाल उपकेन्द्र क्षेत्र में बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी। हालांकि वैकल्पिक व्यवस्था के जरिए बक्शीपुर उपकेन्द्र से बिजली देने की कोशिश होगी।

ओवरलोड होने की समस्या आने पर ही कटौती की जाएगी। खोराबार उपकेन्द्र के आवास विकास और दिव्यनगर फीडर की भूमिगत लाइन को चालू करने का काम बुधवार को माध्यमिक कार्यखण्ड कराएगा। ऐसे में दोनों फीडर पर बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी। राप्तीनगर उपकेन्द्र के फीडर एक से जुड़े मोहल्लों में भी जर्जर तार खम्भा बदलने का काम होगा। ऐसे में उपभोक्ता सुबह ही पानी टंकी भरने का काम निपटा लें। अन्यथा पूरे दिन परेशानी झेलनी पड़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें