ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरआकाशीय बिजली से निगम के वर्कशॉप में लगी आग, हजारों की क्षति

आकाशीय बिजली से निगम के वर्कशॉप में लगी आग, हजारों की क्षति

बिजली निगम के रेलवे स्टेशन रोड स्थित वर्कशॉप में मंगलवार की रात बिजली गिरने से आग लग गई। वर्कशॉप में ट्रांसफार्मर का स्क्रैप और तेल गिरा होने के कारण आग ने तत्काल विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर...

आकाशीय बिजली से निगम के वर्कशॉप में लगी आग, हजारों की क्षति
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 23 Jan 2019 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली निगम के रेलवे स्टेशन रोड स्थित वर्कशॉप में मंगलवार की रात बिजली गिरने से आग लग गई। वर्कशॉप में ट्रांसफार्मर का स्क्रैप और तेल गिरा होने के कारण आग ने तत्काल विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की 8 गाडि़यों ने 30 मिनट में आग पर काबू पा लिया।

मंगलवार की रात रिमझिम बारिश के बीच बिजली गिरने से 12 बजे के करीब ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशाप में आग लग गई। आग ने तत्काल बिकराल रूप धारण कर लिया। आस-पास के लोगों ने बिजली निगम के अफसरों को सूचना दिया। लोगों और बिजली निगम के अधिकारियों की सूचना पर 12.30 बजे के करीब फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचनी शुरू हुई। 30 मिनट में ही 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन पूरा रेलवे स्टेशन का क्षेत्र धुंए के गुबार से पट गया। वर्कशॉप के अधिशासी अभियंता एमके गौड़ के मुताबिक स्क्रैप में आग लगने से नुकसान नहीं हुआ। एक अनुमान के मुताबिक 25 से 30 हजार रुपये की क्षति का आकलन किया जा रहा है।

यहां होती है ट्रांसफार्मर की मरम्मत

रेलवे स्टेशन रोड पर बिजली निगम का वर्कशॉप में ट्रांसफार्मरों की रिपेयरिंग होती है। वर्कशॉप के बाहरी हिस्से में ट्रांसफार्मर के सामान रखे जाते हैं। परिसर में लगे ट्रांसफार्मर से वर्कशाप को विद्युत आपूर्ति दी जाती है। वर्कशाप के कर्मचारियों के मुताबिक मंगलवार की रात 12 बजे करीब तेज आवाज के साथ बिजली गिरी। इससे वर्कशॉप की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। उसके कुछ देर बाद ही वर्कशाप में आग दिखने लगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें