ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबिजली कर्मचारियों ने रैली निकालकर आसान किस्त योजना के बारे में बताई ये बात 

बिजली कर्मचारियों ने रैली निकालकर आसान किस्त योजना के बारे में बताई ये बात 

बिजली बकाएदारों के लिए लांच आसान किस्त जमा योजना समाप्त होने के तीन दिन पहले बिजली कर्मचारियों व अभियंताओं ने अनूठी पहल की ।  दो पहिया वाहन से निगम के अधिकारी कर्मचारियों ने शहर की व्यस्त गलियों...

बिजली कर्मचारियों ने रैली निकालकर आसान किस्त योजना के बारे में बताई ये बात 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Tue, 28 Jan 2020 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली बकाएदारों के लिए लांच आसान किस्त जमा योजना समाप्त होने के तीन दिन पहले बिजली कर्मचारियों व अभियंताओं ने अनूठी पहल की ।  दो पहिया वाहन से निगम के अधिकारी कर्मचारियों ने शहर की व्यस्त गलियों में जागरुकता रैली निकाल कर भ्रमण किया। बकाएदारों को आसान  किस्त  योजना  की जानकारी दी। मंगलवार को बक्शीपुर उपकेंद्र से जुड़े मोहल्लों में अभियान चला। 

नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय की तरफ से  योजना लाभ अधिक से अधिक बकाएदारों को मिल सके। इसके लिए अभियंताओं व कर्मचारियों ने  गलियों में बाइक की सवारी की। एसडीओ आरके सिंह ने बताया कि बक्शीपुर का इलाका घनी आबादी वाला इलाका है।  यहां गलियों की संख्या अधिक होने से मोटरसाइकिल के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक बकाएदारो तक इस योजना का लाभ दिया जा  सके। उन्होंने बताया कि 4 किलोवाट, एलएमवी-1 के घरेलू उपभोक्ता इस योजना के तहत अपने बकाया बिजली बिल का भुगतान 12 मासिक किस्तों में कर सकते हैं। योजना में पंजीकरण की अंतिम तिथि फिलहाल 31 जनवरी है। 

अधीक्षण अभियंता शहरी यूसी वर्मा ने बताया कि इस योजना को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। इस योजना के तहत 100 फीसदी  सरचार्ज की रकम में छूट दी जा रही है। योजना का लाभ लेने के लिए कलेक्शन सेंटर, जनसेवा केंद्र व ई. सुविधा सेंटर के जरिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

योजना में बकाएदारों के पंजीकरण बक्शीपुर खण्ड टाँप पर
महानगरीय विद्युत वितरण मण्डल के चारो वितरण खण्डो को आसान किस्त जमा योजना के तहत 27403 बकाएदारों का पंजीकरण करना  है। तीन महीने में शहर के चारो वितरण खण्डों ने अबतक 10551 बकाएदारों को पंजीकरण किया है। इसमें नगरीय विद्युत विरतण खण्ड बक्शीपुर ने 4166 बकाएदारों का पंजीकरण कर टाँप पर है। जबकि नगरीय विद्युत वितरण खण्ड प्रथम ने 2721 बकाएदारों को पंजीकरण कर दूसरे स्थान  हासिल किया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें