DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोलिंग पार्टियों की ट्रेनिंग शुरू, डीएम ने दिया ये आदेश 

घूंघट की ओट से वोट की चोट

जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने सभी एसडीएम सभी बीएलओ हर हाल में छह मार्च तक एक-एक मतदाता के हाथ में पर्ची बांट दें। कहा कि सभी एसडीएम लारवाह बीएलओ की सूची बनाएं और पर्ची न बांटने पर कड़ी कार्रवाई करें। इसमें किसी भी प्रकार से लापरवाही नहीं चलेगी।

कहा कि वर्ष 2017 में विधानसभा निर्वाचन की तुलना में काफी कम बरनेरिबल, क्रिटिकल एंव अति संवेदनशील बूथ चिन्हित किए गये है। उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसे बूथ पर माइक्रो आबजर्वर तैनात किए जाएंगे। वेबकास्टिंग करायी जाएगी और स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे। सुरक्षा के लिए केन्द्रीय सरक्षा बल तैनात किया जाएगा। वर्तमान में 212 बूथ के मतदान प्रक्रिया की वेबकास्टिंग कराने की तैयारी है।

मतदाता पार्टी की ट्रेनिंग आज से
जिलाधिकारी ने बताया 5 मार्च से 9 मार्च तक 2141 बूथ पर तैनात की जाने वाली मतदान पार्टी की ट्रेनिंग कराई जाएगी। इसमें पीठासीन अधिकारियों को स्टेशनरी बैग दिया जाएगा। 10 मार्च को बूथ पर रवानगी से पूर्व उन्हें ईवीएम और वीवी पैट दे दिया जाएगा। प्रत्येक दल में 5 कर्मचारी रहेंगे। मतदान अधिकारी चतुर्थ को वीवी पैट की जिम्मेदारी दी गयी है।उन्होंने स्टेशनरी प्रभारी/बन्दोबस्त अधिकारी चकबंदी सोमनाथ मिश्र को निर्देश दिया है कि 4 मार्च तक स्टेशनरी बैग तैयार करा लें। 

मतदान केंद्रों पर तैयारियां पूरी
मतदेय स्थलों पर सभी प्रकार आवश्यक सुविधाएं जैसे पेयजल, शौचालय, बिजली, रैम्प, फर्नीचर, भोजन उपलब्ध कराने की तैयारी पूरी हो गयी है  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Poling Parties training starts in Gorakhpur