ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर रामगढ़ताल और गीडा थाने की शासन से मिली स्वीकृति

रामगढ़ताल और गीडा थाने की शासन से मिली स्वीकृति

रामगढ़ताल और गीडा में थाना की स्थापना के लिए शासन स्तर से स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही थाने का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। शासन से दोनों थानों की स्वीकृति मिलने के साथ ही रूपरेखा तैयार कर रिपोर्ट भेज...


रामगढ़ताल और गीडा थाने की शासन से मिली स्वीकृति
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 18 Sep 2018 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

रामगढ़ताल और गीडा में थाना की स्थापना के लिए शासन स्तर से स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही थाने का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। शासन से दोनों थानों की स्वीकृति मिलने के साथ ही रूपरेखा तैयार कर रिपोर्ट भेज दी गई है। रामगढ़ताल थाना का निर्माण जीडीए की तारामंडल में स्थित पौने एक एकड़ जमीन पर कराया जाएगा।

सहजनवा थाने की चौकी गीडा को ही उच्चीकृत कर थाने में तब्दील करने का प्रस्ताव तैयार कर रिपोर्ट आईजी गोरखपुर ने भेजी है। गीडा जिले का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र होने की वजह से यह महत्वपूर्ण है। सहजनवा थाने से काफी दूरी होने पर व्यापारी लंबे समय से थाने की स्थापना की मांग कर रहे थे। इस क्षेत्र में घटना होने की सूचना के बाद भी पुलिस को पहुंचने में काफी समय लग जाता है। इसको लेकर व्यापारी अक्सर नाराजगी जताते थे। दूसरी तरफ रामगढ़ताल चौकी का भी यही हाल है।

चौकी से खोराबार थाने की दूरी भी करीब सात किमी है। खोराबार थाने का क्षेत्र तारामंडल, रूस्तमपुर, फलमंडी तक है। इस क्षेत्र में वीआईपी कालोनियों के साथ बड़े बाजार भी है। इस क्षेत्र की थाने से काफी दूरी होने पर कोई घटना होने पर पुलिस को पहुंचने में लंबा समय लग जाता है। लंबे समय से रामगढ़ताल थाने की स्थापना की मांग की जा रही थी। अब शासन ने उसपर मोहर लगा दिया। आईजी निलाब्जा चौधरी ने बताया कि रामगढ़ताल और गीडा थाने के स्थापना की स्वीकृति शासन स्तर पर मिल चुकी है। रामगढ़ताल थाने के लिए जीडीए की तारामंडल क्षेत्र में जमीन भी चिन्हित कर लिया गया है।

50 दरोगा और 250 सिपाही के तैनाती की मिली मंजूरी

मुख्यमंत्री का शहर होने के चलते गोरखपुर में वीआई शहर में शुमार है। इसको देखते हुए डीजीपी ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और गोरखपुर में अतिरिक्त फोर्स तैनात करने का निर्देश दिया था। इसकी क्रम में गोरखपुर जिले में 50 दरोगा और 250 सिपाही की अतिरिक्त तैनाती की मंजूरी मिल गई है। जल्द ही इनकी तैनाती गोरखपुर में हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें