ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगली-मोहल्ले में पुलिस गश्त, हूटर पर बजेगी ताली और थाली

गली-मोहल्ले में पुलिस गश्त, हूटर पर बजेगी ताली और थाली

जनता कर्फ्यू के लिए पुलिस विभाग भी मुस्तैद है। सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक शहर की सड़कों के साथ ही गली-मोहल्लों में गश्त कर पुलिसकर्मी लोगों से जनता कर्फ्यू में घर में रहने का आग्रह करेंगे। इस...

गली-मोहल्ले में पुलिस गश्त, हूटर पर बजेगी ताली और थाली
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 22 Mar 2020 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

जनता कर्फ्यू के लिए पुलिस विभाग भी मुस्तैद है। सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक शहर की सड़कों के साथ ही गली-मोहल्लों में गश्त कर पुलिसकर्मी लोगों से जनता कर्फ्यू में घर में रहने का आग्रह करेंगे। इस दौरान किसी तरह की दिक्कत होने पर मदद के लिए पुलिसकर्मी तैयार रहेंगे। शाम पांच बजे पुलिसवाले पांच मिनट के लिए अपना हूटर बजाएंगे जिसके बाद इंमजेंसी ड्यूटी कर रहे लोगों के सम्मान में लोग ताली और थाली बजाएंगे।

शनिवार रात को ही जनता कर्फ्यू को लेकर अफसरों ने तैयारी का जायजा लिया और सभी थानेदारों को निर्देश जारी किए। रविवार की सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक थानेदारों इलाके में भ्रमण करते हुए लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील करने को कहा गया है। डायल 112 तथा आपाची दस्ता, बीट सिपाही, हल्का दरोगा और सिपाही आदि को अपने-अपने प्वाइंट पर मुस्तैद रहने की हिदायत दी गई है। किसी तरह की इमरजेंसी पर कंट्रोलरूम में आने वाली सूचनाओं पर दस मिनट के भीतर पीआरवी को पहुंचना होगा।

दुकानें खुलीं तो कार्रवाई

शासन ने प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्देश दिया है। यदि कोई प्रतिष्ठान खुला मिलता है तो उसे बंद कराने के साथ ही संचालक के विरुद्ध पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। बस स्टेशनों और रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने वाले लोगों पर भी पुलिस की नजर रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें