ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरथानों पर चौपाल लगाकर पुलिस अधिकारियों ने सुनी शिकायतें

थानों पर चौपाल लगाकर पुलिस अधिकारियों ने सुनी शिकायतें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता बुधवार को पुलिस अफसरों ने थानों पर चौपाल लगाया। इस...

थानों पर चौपाल लगाकर पुलिस अधिकारियों ने सुनी शिकायतें
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 02 Dec 2021 03:42 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

बुधवार को पुलिस अफसरों ने थानों पर चौपाल लगाया। इस दौरान थाने के लिए तय किए गए अधिकारियों ने जन समस्याओं को सुना और उनके निराकरण का निर्देश दिया। इसी क्रम में एसएसपी विपिन ताडा ने रामगढ़ताल थाने पहुंचे और आमजन की समस्याओं को सुना। उनके सामने अधिकांश शिकायतें जमीन से जुड़ी, साइबर अपराध से संबंधित आई। कई फरियादियों ने स्थानीय पुलिस द्वारा केस दर्ज न करने की भी बात कही। जिसके बाद एसएसपी ने उनकी समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया। हालांकि एसएसपी की चौपाल पहले गोला थाने पर लगी थी, लेकिन बुधवार को एक आवश्यक मीटिंग होने के नाते वह रामगढ़ताल थाने पर चौपाल लगाए।

---------

15 थानों पर लगी चौपाल

इसी क्रम में बुधवार को कैंट थाने पर एसपी सिटी, गीडा थाने पर एसपी नार्थ, चौरीचौरा में एसपी क्राइम, खजनी में एसपी ट्रैफिक, कोतवाली में पुलिस उपाधीक्षक प्रज्ञान, बांसगांव में सीओ बांसगांव, उरूवा में सीओ गोला, पिपराइच में सीओ चौरीचौरा, चिलुआताल में सीओ कैंपियरगंज, शाहपुर में सीओ गोरखनाथ, खोराबार में सीओ कैंट,राजघाट में सीओ कोतवाली, गोला में सीओ मंदिर सुरक्षा और गोरखनाथ में सीओ यातायात ने चौपाल लगाई। ये अधिकारी पूर्व रोस्टर के अनुसार सुबह 11 बजे से रात्रि 11 बजे तक प्रवास भी करेंगे।

----------

कम्युनिटी पुलिसिंग को दें बढ़ावा

एसएसपी ने चौपाल के दौरान मातहतों को कम्यूनिटी पुलिसिंग को बढ़ावा देने, अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने, जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण, अपराध पर प्रभावी नियंत्रण लगान का निर्देश दिया। एसएसपी ने इस दौरान थाने के चौकीदारों, बीट पुलिस अधिकारियों व अन्य पुलिसकर्मियों से संवाद कर उनकी भी समस्याओं को जाना और उसे दूर करने का भरोसा दिया। इस दौरान एसएसपी ने थानाक्षेत्र का भ्रमण किया, थाने के सीसीटीएनएस कार्यालय, महिला हेल्पडेस्क और थाने का रजिस्टर भी चेक किया। इस दौरान एसएसपी के साथ अंडर ट्रेनिग सीओ प्रशाली गंगवार, थाना प्रभारी रामगढ़ताल सुशील कुमार शुक्ल आदि मौजूद रहे।

बॉक्स

पुलिस चौपाल में चार मामले आए

चौरीचौरा। हिन्दुस्तान संवाद

चौरीचौरा थाना पर आयोजित पुलिस चौपाल में एसपी क्राइम डॉ महेन्द्र पाल सिंह ने 4 लोगों की समस्याओं को सुना और कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बडहलगंज कोतवाली के ग्राम बैदौली निवासी बब्बन व चंदन कुमार ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि चौरीचौरा के ग्राम चौरी टोला बदुरहिया में स्थित एक एजेंट ने विदेश भेजने के नाम पर एक दलाल के माघ्यम से एक-एक लाख रुपये ठग लिया है। वही चौरीचौरा थाना क्षेत्र के ग्राम सरैया निवासी धीमा देवी पत्नी भीम ने कहा एक महिला अपना जमीन ढाई लाख रुपया बेचा था। जिसमें एक लाख रुपया उधार लगा दिया। अब पैसा मांगने पर नहीं दे रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें