अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुशीनगर में घायल युवक को घर पहुंचाने गए पुलिस कर्मियों को बनाया बंधक

कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाने में एक युवक की पिटाई के बाद घायल को घर पहुंचाने गए पुलिस कर्मियों को नाराज ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंचे एसओ ने लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह शांत किया और घायल युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मामला तुर्कपट्टी क्षेत्र के ग्राम रुदवलिया का है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश बना है।

ग्रामीणों के अनुसार रविवार की रात करीब 12.30 बजे रुदवलिया निवासी 32 वर्षीय गयासुद्दीन अपने गेहूं की कम्पाइन से कटाई करने के बाद ट्रैक्टर से ढुलाई कर रहा था। इस दौरान बाइक में पेट्रोल समाप्त होने के कारण वह रुदवलिया पेट्रोल लेने के लिए जा रहा था कि रास्ते मे बैंक ड्यूटी में तैनात थाने के दो सिपाहियों ने उसको रोककर रात में आने का कारण पूछते हुए गाड़ी का पेपर मांगा।

युवक ने पेपर घर होने की बात कह उसे मंगवाने के लिए भाई को घर भेज दिया। इस दौरान किसी बात को लेकर युवक और पुलिस कर्मियों में कहासुनी शुरू हो गई। इससे नाराज पुलिसकर्मी युवक की पिटाई कर डायल 100 पुलिस को बुलाकर उसे थाने लेते गए। आरोप है थाने में उसकी फिर पिटाई के बाद उसकी हालत बिगड़ती देख पुलिसकर्मी थाने की गाड़ी से युवक के दरवाजे पर छोड़ने पहुंचे।

गयासुद्दीन के भाई राज करीम ने जब पूछा तो पुलिसकर्मियों ने कहा कि इसका इलाज कराओ, बाकी सुबह देखा जाएगा। इतना सुनते ही धीरे-धीरे वहां ग्रामीण इकट्ठा हो गए और पुलिस की गाड़ी को रोककर सिपाहियों को बंधक बना लिया। आरोपित सिपाहियों के खिलाफ ग्रामीण मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। मौके पर पहुंचे एसओ दुर्गेश कुमार सिंह ने गयासुद्दीन को परिवारीजनों द्वारा बुलाई गई एक निजी गाड़ी से जिला अस्पताल भिजवाया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

गांव के कुछ संभ्रांत लोगों के समझाने पर ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी को जाने दिया। गयासुद्दीन के पिता युसूफ और भाई राज करीम का कहना है कि पुलिस की बर्बरता पूर्वक पिटाई के कारण ही गयासुद्दीन की हालत बिगड़ी है। अगर आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं होगी तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। वहीं एसओ का कहना रहा कि इस मामले की जांच करवाई जा रही है। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई तय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police men become hostage in Kushinagar