DA Image
30 मार्च, 2020|10:31|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से मौत की अफवाह फैलाने वाले को पुलिस ने दबोचा, आठ दुकानदारों के खिलाफ केस

hotel worker arrest  file photo

गोरखनाथ चिकित्सालय में एक मरीज की कोरोना से मौत का फर्जी वीडियो वायरल करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। आरोपित संतकबीरनगर के बखिरा का रहने वाला सेराज है।

मंगलवार की सुबह से ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें किसी मरीज की मौत पर परिवारीजन विलाप करते दिख रहे थे। पास ही पुलिस भी मौजूद थी। वायरल करने वाले ने यह अफवाह फैला दी कि यह मरीज कोरोना से पीड़ित था और गोरखनाथ चिकित्सालय में उसकी मौत हुई है।

यह वीडियो तेजी से वायरल हुई। तमाम अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों तक वीडियो पहुंचा तो उन्होंने इसकी जांच कराई। पता चला कि गोरखनाथ चिकित्सालय में कोई मौत हुई ही नहीं है। साथ ही कोरोना के लक्षण वाला कोई मरीज निजी चिकित्सालय में भर्ती भी नहीं हो सकता। तब पुलिस ने खुद मामले का संज्ञान लिया और दारोगा प्रविंद कुमार राय की तहरीर पर गोरखनाथ थाने में अज्ञात के खिलाफ धारा 469 व 66 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के बाद संतकबीरनगर के बखिरा निवासी सेराज पुत्र सादिक का नाम प्रकाश में आया। पता चला कि उसने फर्जी सूचना जानबूझ कर चलाई थी। पुलिस ने सेराज को गिरफ्तार कर लिया।

कोरोना से बचाव को लेकर लॉकडाउन के बावजूद कुछ दुकानदार दुकान खोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। कैंट पुलिस ने बुधवार को अभियान चलाकर सैलून संचालक समेत आठ दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी की पुलिस बुधवार की दोपहर सिंघड़िया चौराहे पर पहुंची तो लकी हेयर ड्रेसर नाम की दुकान खुली हुई थी। लोग बाल कटवा रहे थे। लॉकडाउन के बारे में पूछने पर मौजूद लोग वहां से हट लिए। कैंट पुलिस ने सैलून संचालक झम्मन शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा गोलघर में जलकल बिल्डिंग के पास ठेले पर चाय बेच रहे राणा सिंह और दिनेश, इसी प्रकार बेतियाहाता में ठेले पर चाय बेच रहे अतुल कुमार, बेतियाहाता हनुमान मंदिर के सामने ठेले पर सब्जी बेच रहे ब्रिजेश साहनी, सिटी मॉल के पास का गुटखा-तम्बाकू बेच रहे पवन कुमार चौधरी और लकी के अलावा शास्त्री चौक पर ठेले पर चाय-पकौड़ी-उबला चना बेच रहे शंकर दयाल राय के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। कैंट पुलिस ने इनके खिलाफ धारा 188, 269, 270 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:police caught youth booked in spreading rumors by video in gorakhpur