DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीवी शो में धूम मचा रही बस्ती की खिलाड़ी बिटिया प्रीति

राष्ट्रीय फलक पर वॉलीबाल में अपनी प्रतिभाग का लोहा मनवा चुकी बस्ती मंडल की प्रीति अब एक नए अवतार में नजर आने को बेताब है। इस बार वह असाधारण टास्क को पूरा करते टीवी पर नजर आएगी। डिस्कवरी स्पोर्ट चैनल के इंडियन फिटनेस लीग में प्रीति का सलेक्शन हुआ है। वह प्रतियोगिता में राजस्थान रेंजर्स टीम का हिस्सा बनी हैं। फिटनेस एक्सपर्ट तरूण गिल व बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी फेम इस रियालटी शो में पूरे देश से 40 प्रतिभगियों का चयन हुआ है। इनमें 16 लड़कियां व 24 लड़के अलग-अलग प्रांत से चुने गए हैं। 

इंडियन फिटनेस लीग (आईएफएल) में रोमांचित करने वाले टास्क को पूरा करना होगा। प्रीति बताती हैं कि हर टीम में पांच सदस्य हैं। हमें दस-दस दिनों तक बारिश व कीचड़ के बीच कई टास्क पूरा करने का चैलेंज मिला। वर्तमान में खेल कोटा से सीआरपीएफ नई दिल्ली में तैनात प्रीति ने बस्ती मंडल को खुशी के कई मौके दिए हैं। कहती हैं कि डिस्कवरी स्पोर्ट चैनल के लिए जब ट्रायल शुरू हुआ, तभी उन्होंने मन में सलेक्शन की ठान ली थी। यूपी से चयनित होने के बाद देहरादून में हुए फाइनल राउंड में देशभर से चुनी गई 16 लड़कियों में उन्होंने अपना स्थान पक्का कर लिया। अब प्रीती डिस्कवरी स्पोर्ट चैनल पर अपनी तेजी व चुस्ती के साथ राजस्थान रेंजर्स की जीत में अहम किरदार निभाना चाहती हैं। 



देश-विदेश में बजा चुकी हैं डंका
वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर से वॉलीबाल की बारीकियां सीखने वाली प्रीति पहले देश की जूनियर और फिर सीनियर टीम का हिस्सा बनी। चीन के बीजिंग में सीनियर एशियन वॉलीबाल चैंपियनशिप, थाईलैंड में फोर्थ स्कूल वॉलीबाल चैंपियनशिप में इंडियन टीम की कप्तान और नेपाल में प्रथम साउथ एशियन वॉलीबाल चैंपियनशिप में इंडियन टीम का हिस्सा रह चुकी प्रीति ने अपनी प्रतिभा का हर स्तर पर लोहा मनवाया। 

सपना देखा और उसे पूरा भी किया
बस्ती मंडल की बिटिया प्रीति का बस्ती व संतकबीरनगर से खास नाता है। बस्ती बनकटी में रहते हुए प्रारंभिक शिक्षा व खेल की शुरूआत करने वाली प्रीति मूलरूप से संतकबीरनगर मटिहाना की रहने वाली हैं। प्रीति के पिता विजयनाथ मिश्रा आर्मीमैन हैं व मां रानी मिश्रा गृहणी। दोनों ने बचपन में ही प्रीति के हुनर को पहचान लिया था। अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हुए प्रीति कहतीं हैं कि मैंने जो भी सपना देखा, उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर उसे पूरा किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Player daughter Preeti is participating in TV shows in Basti