ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररेल राज्य मंत्री बोले, बड़े स्टेशनों पर बढ़ेंगे प्लेटफार्म

रेल राज्य मंत्री बोले, बड़े स्टेशनों पर बढ़ेंगे प्लेटफार्म

बड़े स्टेशनों पर प्लेटफार्मों की संख्या बढ़ाई जाएगी। साथ ही सभी प्लेटफार्मों पर वाटर वेंडिंग मशीनें भी बढ़ाई जाएंगी। यह बातें गोरखपुर आए रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने महाप्रबंधक कक्ष में अधिकारियों के...

रेल राज्य मंत्री बोले, बड़े स्टेशनों पर बढ़ेंगे प्लेटफार्म
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 24 Jun 2018 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़े स्टेशनों पर प्लेटफार्मों की संख्या बढ़ाई जाएगी। साथ ही सभी प्लेटफार्मों पर वाटर वेंडिंग मशीनें भी बढ़ाई जाएंगी। यह बातें गोरखपुर आए रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने महाप्रबंधक कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक में कहीं। कहा कि जहां भी गुंजाइश हो वहां प्लेटफार्म की संख्या बढ़ाए ताकि ट्रेनों को आउटर पर खड़े करने की जरूरत न पड़े। ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें प्लेटफार्म पर लाई जा सकें। आटोमोबाइल के अधिक लदान के लिए न्यू मोडीफाइड गुड्स (एनएमजी) रेक का और तेजी से निर्माण भी कराने पर जोर दिया को कहा ताकि अधिक सुरक्षित और ज्यादा संख्या में आटोमोबाइल की ढुलाई की जा सके।

रेल राज्यमंत्री रविवार को एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। महाप्रबंधक सभागार में अधिकारियों के साथ ट्रेनों के समय पालन, यात्री सुविधाओं और मालगाड़ी की आय आदि बिंदुओं पर समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो ट्रेनों नियमित विलंब से चल रही हैं, उन्हें समय से चलाएं। स्टेशनों पर वाटर वेंडिंग मशीनों की संख्या बढ़ाई जाए जिससे यात्रियों को सस्ते दर पर शुद्ध पानी मिल सके। सफाई के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि स्टेशन के साथ रेल परिसर में भी उच्च स्तर की सफाई होनी चाहिए।

इसकी नियमित मानीटरिंग जरूरी है। रेल राजस्व वृद्धि के लिए उन्होंने कहा कि हमें माल लदान के नए क्षेत्रों की पहचान कर उन्हें रेलवे की ओर आकर्षित करना होगा। गोहेन ने रेलवे में भर्ती होने वाले नए कर्मचारियों की काउंसिलिंग भी कराने को कहा ताकि वे पूरी ऊर्जा के साथ काम कर सकें। समीक्षा के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, महाप्रबंधक एसएल वर्मा तथा प्रमुख विभागाध्यक्ष आदि उपस्थित थे। इसके पूर्व शनिवार की रात रेल राज्यमंत्री ने अपर महाप्रबंधक एसएल वर्मा के साथ देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं एवं सफाई का निरीक्षण किया था।

मंदिर भी गए

रेलराज्य मंत्री राजेन गोहेन गोरखनाथ मंदिर भी गए। मंदिर पहुंच कर श्री गोहेन ने बाबा गोरक्षनाथ के दर्शन किए और पूरे मंदिर परिसर का भ्रमण किया।

इन स्टेशनों पर बढ़ाए जा सकते हैं प्लेटफार्म

गोरखपुर

गोण्डा

बढ़नी

लखनऊ

मडुआडीह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें