DA Image
18 सितम्बर, 2020|12:56|IST

अगली स्टोरी

गोरखपुर:खुद को गोरखनाथ मंदिर का सेवादार बताकर अफसर पर गांठा रौब, मुकदमा दर्ज 

गोरखनाथ मंदिर का सेवादार बताकर पीपीगंज के मखनहा गांव के संदीप सिंह ने प्रदूषण नियत्रण बोर्ड के अध्यक्ष को फोन कर किसी काम के लिए दबाव बनाना शुरू किया था। मुख्य पर्यावरण अधिकारी अमित चंद्रा ने इस मामले में पीपीगंज थाने में संदीप सिंह के खिलाफ भेष बदलने की धारा (419) में केस दर्ज कराया है। आरोपित को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपित संदीप सिंह मखनहा गांव के प्रधान दीपक सिंह का छोटा भाई है।

खुद को गोरखनाथ मंदिर का सेवादार बताकर संदीप सिंह नामक युवक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष पर लगातार दबाव बना रहा था। विभागीय सूत्रों के मुताबिक वह ठेके पर काम के अलावा ट्रांसफर और नौकरी के लिए भी लगातार पैरवी कर रहा था। शनिवार को एक बार फिर संदीप सिंह ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष के पास फोन किया था। इसके बाद मुख्य पर्यावरण अधिकारी अमित चंद्रा ने गोरखपुर के पुलिस अधिकारियों के पास उसकी शिकायत की। अधिकारियों को वह नम्बर भी बताया जिससे लगातार फोन कर दबाव बनाया जा रहा था। क्राइम ब्रांच ने नम्बर की जांच की उसके बाद आरोपित की पहचान हुई और पीपीगंज पुलिस को केस दर्ज करने के लिए भेज दिया। 

पीपीगंज पुलिस ने मखनहा गांव निवासी संदीप सिंह के खिलाफ रात में केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया। हालांकि अभी कोई अफसर इस पर कुछ भी बोलने से बच रहा है। बताया जा रहा है कि संदीप कई महीनों से यही काम कर रहा था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि सिर्फ पूछताछ के लिए ही हिरासत में लिया गया है क्योंकि जिस धारा में केस दर्ज हुआ है उसमें सात साल से नीचे की सजा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:phoned pollution control officer with fake identity of gorakhnath temple sevadar