ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरप्रभारी मंत्री के बोले- पांच मई तक मिल जाएगी आवास, शौचालय, गैस और बिजली की सुविधा

प्रभारी मंत्री के बोले- पांच मई तक मिल जाएगी आवास, शौचालय, गैस और बिजली की सुविधा

बस्ती के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने ग्राम स्वराज अभियान के तहत दुबौलिया ब्लॉक के पूरेओरी राय में चौपाल लगाया। सोमवार को सुबह 10.30 बजे से आयोजित चौपाल में...

प्रभारी मंत्री के बोले- पांच मई तक मिल जाएगी आवास, शौचालय, गैस और बिजली की सुविधा
हिन्‍दुस्‍तान टीम,बस्‍तीMon, 23 Apr 2018 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने ग्राम स्वराज अभियान के तहत दुबौलिया ब्लॉक के पूरेओरी राय में चौपाल लगाया। सोमवार को सुबह 10.30 बजे से आयोजित चौपाल में प्रभारी मंत्री ने आश्वासन दिया कि योजना में चयनित गांवों में पांच मई 2018 तक सभी पात्रों को प्रधानमंत्री आवास, व्यक्तिगत शौचालय का निर्माण, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन दे दिया जाएगा।

गांव में जिस किसी वयस्क व्यक्ति का खाता नहीं खुला होगा, उसका खाता खोल दिया जाएगा। गांव में अन्य सुविधाओं का भी विकास होगा। 
प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने राशन कार्ड वितरण, सड़क, बिजली, पानी, स्वच्छता आदि की भी जानकारी ली। डीएम सुशील कुमार मौर्य, सीडीओ अरविन्द कुमार पांडेय समेत जिले के अन्य अधिकारी चौपाल में मौजूद रहे।
--- 
अग्निपीड़ितों से मिल बांटी सहायता राशि

प्रभारी मंत्री अपने चौपाल स्थल से कुछ दूर स्थित कठौतिया गांव पहुंचे। जहां पर रविवार को आग ने तबाही मचाते हुए समूचे गांव का राख में तब्दील कर दिया था। राजस्व कर्मियों के अनुसार यहां पर 67 परिवारों का आशियाना छिन गया है और अब वह खुले आसामान के नीचे जीवन बिता रहे हैं। सोमवार को डीएम, सीडीओ के साथ पहुंचे प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने 37 परिवारों को सहायता राशि का चेक सौंपा। शेष पीड़ितों को शाम तक चेक बांटने का निर्देश दिया। 
---

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें